• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 26 जुलाई से दिल्‍ली मेट्रो-बसें 100% क्षमता के साथ चलेंगी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 24: कोरोना की दूसरी लहर नरम पड़ने के साथ दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में और ढील देने की अनुमति दी है। सरकार ने कहा कि, 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो पूरी क्षमता से चलेगी और डीटीसी बसों में भी अब सभी सीटों पर बैठकर यात्री सफर कर पाएंगे। इसे अलावा शहर में सिनेमा हॉल और सिनेमाघरों को उनकी आधी क्षमता पर फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी।

    Delhi में 26 जुलाई से 100% क्षमता के साथ चलेगी Metro, 50% क्षमता से खुलेंगे Theatre | वनइंडिया हिंदी
    Delhi Metro and DTC to run at full capacity from Monday cinema halls to reopen with 50 per cent

    दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 26 जुलाई से 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ मेट्रो और बसों को चलाने की अनुमति दी है। पिछले डेढ़ महीने से मेट्रो और बसों में सफर करने वाले यात्री इसकी मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि अब कोरोना के मामले कम हो गए हैं और मेट्रो स्टेशनों के बाहर भीड़ लग रही है। आदेश में बताया गया है कि किसी भी यात्री को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

    इसी तरह सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने का फैसला किया है। डीडीएमए द्वारा शनिवार को जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, शादी-समारोह में अब 100 लोग तक शामिल हो सकेंगे। अंतिम संस्कार में भी 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी। सरकार ने कारोबारी प्रदर्शनियों को भी शुरू करने की इजाज़त दे दी है, लेकिन इनमें केवल कारोबारी आगंतुक ही शिरकत कर सकेंगे।

    महाराष्ट्र: मुंबई के वर्ली में निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 4 की मौतमहाराष्ट्र: मुंबई के वर्ली में निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 4 की मौत

    डीडीएमए ने कहा है कि दिल्ली के स्पा भी 26 जुलाई से खुलेंगे। इसके अलावा स्पा भी खुलेंगे। इसके लिए हालांकि सरकार ने कुछ नियम तय किए हैं। नियमों के मुताबिक इनमें काम करने वाले कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण (टीके की दोनों खुराक) या हर पखवाड़े आरटी-पीसीआर जांच कराया जाना अनिवार्य होगा। हालांकि, सरकार ने स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल, कोचिंग इंस्टिट्यूट को खोलने की अभी इजातत नहीं दी है। इसके अलावा सभी समाजिक, राजनीतिक, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहारों से सम्बंधित आयोजनों पर पाबंदी रहेगी।

    English summary
    Delhi Metro and DTC to run at full capacity from Monday cinema halls to reopen with 50 per cent
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X