• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MCD By Poll 2021: AAP ने लगाया जीत का चौका, BJP शून्य पर आउट, देखें 'आप' पार्टी के जश्न की तस्वीरें

|

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के 5 वार्डों पर हुए एमसीडी उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं, जिसमें आप पार्टी ने जीत का चौका लगा दिया है जबकि भाजपा शून्य पर आउट हो गई है तो वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई हैं। आम आदमी पार्टी में जीत के बाद जश्न का माहौल है। पार्टी कार्यकर्ता दिल खोलकर खुशियां मना रहे हैं और नाच-गा रहे हैं। जीत के जश्न की तस्वीरें इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है। वायरल तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से आप कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मना रहे हैं।

    MCD Bypoll Results : 5 में 4 सीटों पर जीत से गदगद AAP, देखिए जश्न का Video | वनइंडिया हिंदी
    AAP ने लगाया जीत का चौका

    AAP ने लगाया जीत का चौका

    मालूम हो कि AAP ने शालीमार बाग वार्ड पर जीत हासिल की है जिसपर पहले बीजेपी का कब्‍जा था। वहीं कांग्रेस ने AAP से चौहान बांगर सीट छीन ली है। इन उपचुनावों को अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले अहम कड़ी के रूप में देखा जा रहा था। जीत के बाद सीएम केजरीवाल ने पार्टी को बधाई देते हुए कहा है कि दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।

    देखें: जीत के जश्न में झूमने आप पार्टी के कार्यकर्ता

    आम आदमी पार्टी को 46.10% वोट मिला

    आम आदमी पार्टी को 46.10% वोट मिला

    गौरतलब है कि एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को 46.10% वोट मिला तो वही दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी को 27.29 प्रतिशत वोट प्राप्त हुआतो वहीं तीसरे नंबर पर रहने वाली कांग्रेस को 21.84 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं। अपनी जीत पर खुशी जताते हुए पार्टी ने ट्वीट किया है कि दिल्ली ने 2022 में बीजेपी को एमसीडी से बाहर करने का फैसला कर लिया है।

    3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम की

    3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम की

    आपको बता दें कि दिल्ली की पांच जिन सीटों पर उपचुनाव हुए थे उनमें से 3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम की हैं और दो सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम की हैं।

    बांगड़ सामान्य सीट

    बांगड़ सामान्य सीट

    पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कल्याणपुरी , चौहान बांगड़ और त्रिलोकपुरी वार्ड पर उपचुनाव हुए हैं तो वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम की रोहिणी सी और शालीमार बाग नॉर्थ वार्ड में उपचुनाव हुए थे, शालीमार बाग नॉर्थ महिलाओं के लिए आरक्षित सीट है, जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है। रोहिणी सी और चौहान बांगड़ सामान्य सीट है।

    यह पढ़ें: Delhi MCD By Poll Results 2021: आप ने जीतीं 4 सीटें, बोले CM केजरीवाल- 'काम के नाम पर वोट मिला'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi MCD by-polls: Aam Aadmi Party wins in four wards, Congress wins in 1 ward and BJP 0, See celebration Pictures and Video.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X