• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Weather Updates: पश्चिमी विक्षोभ के कारण कहीं धूप तो कहीं बारिश, दिल्ली में 36 डिग्री पहुंच सकता है पारा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पूरे देश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है, कहीं धूप तो कहीं बारिश ने लोगों को परेशान किया हुआ है तो वहीं अब स्काईमेट वेदर में दिल्ली के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उसके मुताबिक आने वाले हफ्ते में दिल्ली का पारा 36 डिग्री के आस-पास हो पहुंच सकता है, हालांकि आज और कल यहां बारिश की भी संभावना बनी हुई है।

दिल्ली में पारा पहुंच सकता है 36 डिग्री

दिल्ली में पारा पहुंच सकता है 36 डिग्री

लेकिन पारे के तापमान में परिवर्तन नहीं होगा और 21-24 मार्च के बीच में यहां अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री के आस-पास पहुंच सकता है। स्काईमेट ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई इलाकों के मौसम में परिवर्तन संभव है। 21-23 मार्च को देश के कई राज्यों में ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है।

    Weather Update: Western disturbance का दिखेगा असर, इन राज्यों में बारिश की चेतावनी । वनइंडिया हिंदी
    हिमाचल, कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी की आशंका

    हिमाचल, कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी की आशंका

    जबकि भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज और कल मध्यप्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, बिहार के पटना, दरभंगा और झारखंड के रांची में भारी बारिश संभव है, यहां बिजली कड़कने के साथ ओले गिरने की भी संभावना बनी हुई है, जबकि हिमालयी क्षेत्रों जैसे हिमाचल, कश्मीर और लद्दाख में आज और कल बर्फबारी की आशंका बनी हुई है। जबकि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और मणिपुर में भारी बारिश के आसार हैं।

    आस-पास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप

    आस-पास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप

    आईएमडी ने भी कहा है कि राजधानी दिल्ली में आज और कल हल्की बारिश की आशंका बनी हुई है लेकिन दिल्ली में अब गर्मी बढ़ने वाली है। विभाग ने मुताबिक इस हफ्ते के अंत तक दिल्ली का ताप 35 डिग्री के आस-पास हो सकता है। मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि इसके आस-पास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप देखने को मिलेगा।

    एकदम से तापमान में बढ़ोत्तरी होगी

    एकदम से तापमान में बढ़ोत्तरी होगी

    जबकि पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, पश्चिम बंगाल में भी जोरदार ढंग से बादल बरस सकते हैं इसलिए यहां पर अलर्ट जारी किया गया है, जबकि सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु में भी जोरदार बारिश के आसार हैं। मौसम में ये बदलाव होली तक जारी रहने वाला है, हालांकि इसके बाद एकदम से तापमान में बढ़ोत्तरी होगी।

    यह पढ़ें: कोरोना काल में हुई हवा में सुधार के बाद भी दुनिया के टॉप 30 सबसे प्रदूषित शहरों में भारत के 22 शहरयह पढ़ें: कोरोना काल में हुई हवा में सुधार के बाद भी दुनिया के टॉप 30 सबसे प्रदूषित शहरों में भारत के 22 शहर

    English summary
    Delhi may Touch 36 degrees soon but Thunderstorm alert in many states said skymet weather, see weather updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X