• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Delhi Lockdown: केजरीवाल की मजदूरों से अपील- प्‍लीज दिल्‍ली छोड़कर मत जाइए, मैं हूं न

|

नई दिल्‍ली: अप्रैल 19: देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के हर दिन आ रहे नए केस के चलते हालत खराब होती जा रही है। वहीं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए दिल्‍ली में छह दिन का मिनी लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। ये छोटा लॉकडाउन सोमवार को रात 10 बजे से अगले 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक लगाया है जो छह दिन तक चलेगा। सीएम केजरीवाल ने प्रदेश के मजदूरों से अपील की है कि आप दिल्‍ली छोड़कर मत जाइए मैं हूं न।

    Delhi Corona Lockdown: Arvind Kejriwal ने Migrant Worker से हाथ जोड़कर की ये अपील | वनइंडिया हिंदी

    Arvind Kejriwal

    बता दें कोरोना के पहले चरण में लॉकडाउन के कारण लाखों की संख्‍या में प्रवासी मजूदरों को अपने घर लौटना पड़ा था। वहीं इस बार केजरीवा ने मजदूरों को आश्‍वासन दिया है कि आपको दिल्‍ली छोड़कर जाने की आवश्‍यकता नहीं है।प्‍लीज दिल्‍ली छोड़कर मत जाइए, मैं हूं न!

    बता दें दिल्‍ली के हाला‍त और बत्‍तर हो रहे दिल्‍ली में एक दिन में 24,500 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिसके चलते सीएम केजरीवाल ने छोटा लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। लॉकडाउन के भय में मजदूर पिछली बार की तरह इस बार भी पलायन न करें इसके लिए केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से अपील है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइए। आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा। दिल्‍ली सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी।

    केजरीवाल ने कहा इन 6 दिनों का छोटा लॉकडाउन लगाने का निर्णय हमें मजबूरी में लेना पड़ा हम दिल्ली में मरीजों के लिए बड़े स्‍तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे। केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है। जिसके लिए हमारी सरकार केंद्र की शुक्रगुजार है।

    बता दें सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय जो आंकड़े जारी किए उसके मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,73,810 नए केस सामने आए हैं। नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,50,61,919 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 1,619 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,78,769 पहुंच गया है। भारत में एक्टिव केस अभी 19,29,329 और 1,29,53,821 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं, तो वहीं देश में अब तक 12,26,22,590 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

    Delhi Lockdown: दिल्ली के मिनी लॉकडाउन में क्या खुला रहेगा, क्या बंद?Delhi Lockdown: दिल्ली के मिनी लॉकडाउन में क्या खुला रहेगा, क्या बंद?

    https://hindi.oneindia.com/photos/hot-pictures-of-egyptian-model-salma-al-shimi-went-viral-oi61025.html

    English summary
    Delhi lockdown: Kejriwal's appeal to laborers, Please do not leave Delhi, Mai Hnu naa
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X