India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने दो एसडीएम और सीएमओ के डिप्टी सेक्रेटरी को किया सस्पेंड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून। दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ एलजी विनय कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है। लेफ्टिनेंट जनरल विनय कुमार सक्सेना ने एसडीएम हर्षित सक्सेना, देवेंद्र शर्मा और सीएमओ के डिप्टी सेक्रेटरी प्रकाश चंद ठाकुर को सस्पेंड कर दिया है। इन लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई प्रक्रियात्मक चूक के चलते की गई है। आरोप है कि जानबूझकर तय प्रक्रिया का उल्लंघन किया गया, जोकि भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है।

इसे भी पढ़ें- Election: नेताजी को कार्डलेस माइक से भाषण देना पड़ेगा महंगा, VIP खाना 550/- तकिए पर भी बैठे तो जुड़ेगा खर्चइसे भी पढ़ें- Election: नेताजी को कार्डलेस माइक से भाषण देना पड़ेगा महंगा, VIP खाना 550/- तकिए पर भी बैठे तो जुड़ेगा खर्च

lg
Delhi: Action में LG Vinai Saxena, 3 अधिकारियों को किया निलंबित | वनइंडिया हिंदी |*News

गौर करने वाली बात है कि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी पर आरोप लगाया था कि वह भाजपा के सांसदों की शिकायत पर जांच के आदेश दे रहे हैं। दिल्ली सरकार लोगों की बेहतरी के लिए काम कर रही है,लेकिन भाजपा इसे रोकने के लिए साजिश कर रही है, फर्जी शिकायतें कर रही है। उपराज्यपाल ने फर्जी शिकायत के आधार पर नियमों का उल्लंघन करते हुए एसीबी को भेज रहे हैं, वह चाहते हैं कि इससे दिल्ली सरकार द्वारा लोगों के लिए किया जा रहा काम प्रभावित हो।

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा नेता मनोज तिवारी ने एक साल पहले अस्पताल बनाने को लेकर शिकायत की थी, उन्होंने इसमे भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, उन्होंने पूर्व राज्यपाल अनिल बैजल से शिकायत कीथी। लेकिन पूर्व एलजी ने इसे राजनीति से प्रेरित बतायाथा। भाजपा पिछले 8 साल से हमारे खिलाफ शिकायत कर रही है, सैकड़ों जांच हो चुकी है, चाहें तो और सैकड़ों जांच करा लें, हम किसी से डरने वाले नहीं। हम दिल्ली की तरक्की के लिए लड़ते रहेंगे. जो भी इसे रोकने की कोशिश करेगा हम उसके खिलाफ लड़ेंगे।

Comments
English summary
Delhi LG suspends SDM and CMO deputy secretary in alleged corruption case.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X