• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मनीष सिसोदिया के आरोपों को LG अनिल बैजल ने बताया निराधार, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दिया हवाला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 जुलाई। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा सरकारी अधिकारियों के साथ की गईं बैठकों को लेकर लगाए गए आरोपों को निराधार बताकर खारिज कर दिया। सिसोदिया को लिखे एक पत्र में, बैजल ने कहा कि लेफ्टिनेंट गवर्नर का कार्यालय भारत के संविधान और लोकतंत्र के सिद्धांतों के प्रति सर्वोच्च सम्मान रखता है और सत्ता के विभाजन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हाल के महीनों में उनके द्वारा बुलाई गई सभी बैठकें उपराज्यपाल के कार्यालय के संवैधानिक प्रावधानों और जिम्मेदारियों के अनुसार थीं।

 Anil Baijal

अनिल बैजल ने मनीष सिसोदिया द्वारा पत्र को सार्वजनिक करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा कि जो भी कारण हो संवैधानिक अधिकारियों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों से संबंधित संवेदनशीलता के कारण पत्र को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए था। डिप्टी सीएम को उनके साथ व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, रोहिंग्याओं के कब्जे से मुक्त कराई 2.10 हेक्टेयर जमीन

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने अनिल बैजल के कार्यों को लोकतंत्र की हत्या और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन करार दिया था। सिसोदिया ने उपराज्यपाल द्वारा दिल्ली सरकार के अधिकारियों को उन विषयों पर निर्देश जारी करने के लिए आपत्ति जताई थी जो निर्वाचित सरकार के दायरे में आते हैं। मनीष सिसोदिया ने अनिल बैजल को लिखे पत्र में कहा था कि वे सरकार के दायरे में आने वाले विषयों पर फैसला न लें।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच काफी लंबे समय से गतिरोध चल रहा है, लेकिन अब 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों और इस साल गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली से संबंधित मामलों में विशेष लोग अभियोजकों की नियुक्ति को लेकर फिर से विवाद बढ़ता नजर आ रहा है।

English summary
Delhi LG Anil Baijal calls deputy CM Sisodia's allegations 'baseless', quotes SC judgment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X