• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वैक्सीन की कमी पर बोले मनीष सिसोदिया, अन्य राज्यों की तरह ग्लोबल टेंडर निकालेगी दिल्ली सरकार

|

नई दिल्ली, मई 11। देश में टीकाकरण अभियान के बीच वैक्सीन की कमी का मुद्दा देश की सियासत में बरकरार है। केंद्र और राज्य सरकारें वैक्सीन की कमी को लेकर आमने-सामने हैं। इसके अलावा विपक्षी पार्टियां वैक्सीन की सप्लाई विदेशों में करने को लेकर केंद्र पर हमलावर हैं। मंगलवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने अपने देश की जनता को मरता हुआ छोड़ दुनियाभर में वैक्सीन बांट दी और ऐसा इसलिए किया गया ताकि सरकार छवि को चमकाया जा सके। सिसोदिया ने कहा कि अमेरिका और यूरोपियन देशों ने आज तक किसी दूसरे देश को वैक्सीन नहीं दी है। दुनिया के सारे देशों ने अपने लोगों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी है।

    AAP on Vaccine Export : Manish Sisodia ने Corona vaccine को लेकर Modi सरकार को घेरा | वनइंडिया हिंदी

    Manish sisodia

    वैक्सीन के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार में गए तो देश की बदनामी होगी- सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि वैक्सीन को लेकर जो हालात अभी बने हुए हैं, उसे देखते हुए दिल्ली सरकार अन्य राज्यों की तरह वैक्सीन के लिए अंतरराष्ट्रीय टेंडर जारी करेगी। आपको बता दें कि दिल्ली से पहले ओडिशा और तेलंगाना की सरकार ने भी घोषणा की थी कि वे अन्य देशों से कोरोना वैक्सीन खरीदेंगे। सिसोदिया ने कहा कि अगर राज्यों को ही वैक्सीन के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लड़ना है तो भारत सरकार का फायदा ही क्या है? सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी का कहना है कि सभी राज्य अपना ग्लोबल टेंडर निकाले और अंतरराष्ट्रीय बाजार में वैक्सीन के लिए एक-दूसरे से लड़ें, यदि ऐसा हुआ तो इससे हमारे देश की बदनामी होगी।

    मनीष सिसोदिया एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केंद्र ने राज्य सरकारों को वैक्सीन की खरीद के लिए ग्लोबल टैंडर निकालने के लिए मजबूर कर दिया है। सिसोदिया ने कहा कि केंद्र को पल्स पोलियो अभियान की तरह राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान को शुरू करे।

    ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने केंद्र से कहा- 'दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए कुल कितने बेड, संख्या बताएं'ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने केंद्र से कहा- 'दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए कुल कितने बेड, संख्या बताएं'

    English summary
    Delhi govt will float global tender for corona vaccine, Deputy cm Manish sisodia
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X