• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में आज से शुरू हो रहा है ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, कोरोना संक्रमित मरीजों को 2 घंटे में मिलेगी ऑक्सीजन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 15। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर दिल्ली में कोरोना के 6500 नए मरीज मिले हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ये जानकारी दी। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब संक्रमण दर भी 11 फीसदी पर आ गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक (OCB) की शुरुआत कर रहे हैं, जिसके जरिए होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी।

Arvind kejriwal

2 घंटे में मरीजों तक पहुंचेगी ऑक्सीजन

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक के जरिए होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों सिर्फ 2 घंटे में ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के हर जिले में 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक आज से शुरू हो रहे हैं। इस बैंक के जरिए होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों और अस्पताल से घर आकर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रहने वाले लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। केजरीवाल ने बताया कि 1031 पर कॉल करके ऑक्सीजन कंसट्रेटर की मांग कर सकते हैं। केजरीवाल ने बताया कि कंसंट्रेटर के साथ एक टेक्निकल आदमी भी जाएगा जो घरवालों को समझा कर आएगा कि उसका कैसे इस्तेमाल करना है।

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट में जा चुकी है हजारों मरीजों की जान

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में राजधानी दिल्ली बहुत बड़े ऑक्सीजन संकट से गुजरी है। दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के कारण अभी तक हजारों मरीजों की जान जा चुकी है। दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई बाहर से हो रही थी, लेकिन अब ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक के जरिए दिल्लीवासियों को दिल्ली में ही ऑक्सीजन उपलब्ध हो पाएगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, पिछले 24 घंटे में मिले 6500 मरीजये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, पिछले 24 घंटे में मिले 6500 मरीज

English summary
Delhi govt start oxygen concentrator bank from today, says arvind kejriwal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X