• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए आएगी सरकार की गाड़ी, ऐप से करें बुकिंग

|

नई दिल्ली, अप्रैल 16। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है। ऐसे में केजरीवाल सरकार लगातार स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगी है। इस दिशा में अब केजरीवाल सरकार ने एक बहुत ही अहम कदम उठाया है। दरअसल, अब कोविड संक्रमित मरीजों को अस्पताल तक ले जाने के लिए दिल्ली सरकार की गाड़ी आपके दरवाजे पर आएगी। केजरीवाल सरकार ने इस सुविधा की शुरुआत की है।

Arvind kejriwal

इस सुविधा के जरिए संक्रमित मरीजों के परिजन जीवन सेवा ऐप के जरिए गाड़ी की बुकिंग कर पाएंगे और मरीज को अस्पताल तक ले जाने के लिए गाड़ी को बुला सकेंगे और सबसे बड़ी बात ये सुविधा एकदम निशुल्क होगी। दिल्‍ली सरकार ने जीवन सेवा नाम से इस योजना की शुरुआत की है। आपको बता दें कि इस सर्विस में सिर्फ इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का ही इस्तेमाल किया जाएगा।

दिल्‍ली सरकार ने इस योजना को चलाने के लिए प्रकृति ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा संचालित इवेरा ए फ्लीट ऑफ ऑल इलेक्ट्रिक ईवी से समझौता किया है। इसके तहत पूरी तरह ट्रेंड ड्राइवर के साथ ही पूरी दिल्‍ली के किसी भी कोने में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की सुविधा मिल सकेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया है। वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत आज रात 10 बजे से होगी और सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें: Delhi Corona App: दिल्ली के किस अस्पताल में कितने कोरोना बेड खाली, ऐसे करें चेकये भी पढ़ें: Delhi Corona App: दिल्ली के किस अस्पताल में कितने कोरोना बेड खाली, ऐसे करें चेक

English summary
Delhi Govt launch jeevan seva a free electric vehicle to covid patient sent to hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X