• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गरीब छात्रों को फेलोशिप देगी दिल्ली सरकार, अगले साल से योजना की होगी शुरुआत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कुछ बडे़ कदम उठाने का फैसला किया है। इसमें गरीब छात्रों के लिए फेलोशिप और सरकार के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को 10 लाख रुपए तक का लोन दिए जाने की योजना शामिल है। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी छात्रों के लिए बेहतर काम कर रही है। दिल्ली सरकार ने 6 लाख रुपये से कम इनकम वाली फैमिली के छात्रों को टोटल फीस के बराबर फेलोशिप दी जा रही है, जिससे छात्र आसानी से अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें।

Delhi government

बिना गारंटी के दिया जा रहा है लोन

सरकार का कहना है कि हमारी यही कोशिश है कि आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से किसी छात्र की पढ़ाई बीच में नहीं छूटनी चाहिए। केजरीवाल सरकार छात्रों को दस लाख रुपये तक का गारंटी लोन भी उपलब्ध करा रही है। दिल्ली सरकार का कहना है कि छात्रों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है और इसलिए उन्होंने बिना गारंटी के लोन देने का फैसला किया है।

दिल्ली सरकार की ओर से अब छात्रों को फीस के बराबर की फेलोशिप भी प्रदान की जाएगी। इसके तहत अब छात्र आसानी से अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे। इस योजना को अगले साल से लागू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अलर्ट पर दिल्ली सरकार, रोजाना 90 हजार टेस्ट कराने के दिए निर्देशये भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अलर्ट पर दिल्ली सरकार, रोजाना 90 हजार टेस्ट कराने के दिए निर्देश

English summary
Delhi govt give fellowship to poor people from next year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X