• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार ने MCD को दिए 1000 करोड़ रुपए, कर्मचारियों को मिलेगी बकाया सैलरी

|

नई दिल्ली, मई 15। कोरोना संकट के बीच दिल्ली सरकार ने शनिवार को MCD के तीनों नगर निगमों को 1051 करोड़ रुपए की राशि जारी की। इस राशि के जरिए MCD के कर्मचारियों को सैलरी दी जाएगी। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी।

    Corona काल के बीच Delhi Government ने MCD को दिए 1000 करोड़ रुपए, जानिए क्यों | वनइंडिया हिंदी

    Manish sisodia

    उम्मीद है इस फंड का इस्तेमाल कहीं और नहीं किया जाएगा- सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने एमसीडी के लिए 1051 करोड़ रुपए की राशि जारी की है, हमें उम्मीद है कि इसका इस्तेमाल एमसीडी के उन कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने में किया जाएगा, जिन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि एमसीडी का शासन यह सुनिश्चित करेगा कि इसे कहीं और इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

    एमसीडी में भ्रष्टाचार के कारण नहीं मिलती सैलरी- सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि लॉकडाउन के कारण विवश परिस्थितियों के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह निर्णय लिया है क्योंकि जो लोग COVID-19 महामारी से लड़ने में मदद कर रहे हैं उन्हें उनका वेतन मिलना चाहिए। इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि एमसीडी में मिस मैनेजमेंट और भ्रष्टाचार के कारण डॉक्टरों और कर्मचारियों की सैलरी टाइम से नहीं मिलती है।

    दिल्ली सरकार की तरफ से जारी की गई राशि में ईस्ट एमसीडी को 367 करोड़ रुपए, नॉर्थ एमसीडी को 432 करोड़ रुपए और साउथ एमसीडी को 251 करोड़ रुपए की राशि दी है।

    ये भी पढ़ें: संयुक्त किसान मोर्चा 26 मई को मनाएगा ' 'ब्लैक डे', कृषि कानूनों के विरोध के 6 महीने होंगे पूरेये भी पढ़ें: संयुक्त किसान मोर्चा 26 मई को मनाएगा ' 'ब्लैक डे', कृषि कानूनों के विरोध के 6 महीने होंगे पूरे

    English summary
    Delhi govt announces rupees 1,051 crore for municipal corporations to pay salaries
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X