• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में अनलॉक 7 की घोषणा, सरकार ने शिक्षण संस्थानों में आयोजन को दी मंजूरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 11। दिल्ली सरकार ने अनलॉक 7 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। केजरीवाल सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक, दिल्ली में स्कूलों समेत तमाम शैक्षणिक संस्थानों में ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल को खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि इसमें आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में 50 फीसदी क्षमता की ही परमिशन है। इसके अलावा अब दिल्ली में किसी भी तरह की ट्रेनिंग की छूट होगी। अब इसके लिए DDMA की अनुमति नहीं लेनी होगी। सरकार ने दिल्ली पुलिस, आर्मी की ट्रेनिंग या किसी संस्थान की स्किल ट्रेनिंग, कर्मचारियों की ट्रेनिंग और स्कूल कॉलेज से जुड़ी ट्रेनिंग को भी छूट दे दी है।

    Delhi Unlock 7 Guidelines: Police-Army को ट्रेनिंग की छूट, गाइडलाइंस करनी होगी फॉलो | वनइंडिया हिंदी
    Delhi Govt

    ऐसे समझें अनलॉक 7 के दिशानिर्देशों को

    - आपको बता दें कि अनलॉक 7 में दिल्ली सरकार की गाइडलाइन के बाद राजधानी में सभी शिक्षण संस्थानों के अंदर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में लोगों के इकट्ठा होने को अनुमति दे दी है। हालांकि अभी पूरी तरह से शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

    - नई गाइडलाइन के बाद शिक्षण संस्थानों में किसी एकेडमिक प्रोग्राम के लिए परमिशन की जरूरत नहीं होगी। हालांकि इस कार्यक्रम में लोगों की मौजूदगी 50 फीसदी से अधिक नहीं होगी।

    दिल्ली में थमी कोरोना की दूसरी लहर

    आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब काफी कम हो चुका है। पिछले 10 दिनों से दिल्ली में नए मामले 100 से कम आ रहे हैं। वहीं कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या भी बहुत कम है। पिछले 24 घंटे के अंदर दिल्ली में कोरोना के 76 नए मरीज सामने आए। वहीं 1 मरीज की कोरोना के चलते मौत हुई। ये आंकड़ा 21 मार्च 2020 के बाद सबसे कम है।

    ये भी पढ़ें: अब दिल्ली में ज्यादा शोरगुल किया तो लगेगा 1 लाख का फाइन, ध्वनि प्रदूषण पर DPCC का सख्त कदमये भी पढ़ें: अब दिल्ली में ज्यादा शोरगुल किया तो लगेगा 1 लाख का फाइन, ध्वनि प्रदूषण पर DPCC का सख्त कदम

    English summary
    Delhi Govt Announce Unlock 7, Now Events can be organized in school-college
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X