• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में स्कूल-कॉलेज खोले जाएं या नहीं, दिल्ली सरकार ने बच्चों, अभिभावकों और अध्यापकों से मांगे सुझाव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई। दिल्ली में सकूल-कॉलेज खोले जाएं या नहीं इसको लेकर दिल्ली सरकार ने बच्चों, अभिभावकों और अध्यापकों से अपने सुझाव देने को कहा है।

Manish Sisodia
    Manish Sisodia ने जनता से पूछे सवाल- क्या Delhi में School खोल देने चाहिए | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि स्कूल व कॉलेजों को खोलने को लेकर किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले हम बच्चों उनके अभिभावकों और अध्यापकों से पूछना चाहते हैं कि स्कूल खोले जाएं या नहीं? मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें उनके सुझाव चाहिए। दिल्ली में कोरोना की स्थिति फिलहाल बेहतर है। आप अपने सुझाव DelhiSchools21@gmail.com पर दे सकते हैं।

    यह भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति के एक साल पूरा होने के अवसर पर प्रधानमंत्री करेंगे कार्यक्रम को संबोधित

    ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान सिसोदिया ने कहा कि छात्र, अभिभावक, और शिक्षक अपने सुझाव बतायी गई मेल आईडी पर दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अभिभावक और अध्यापक दोनों चाहते हैं कि स्कूल खोले जाएं, लेकिन वे कोरोना की वजह से डरे हुए हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि छात्र, अभिभावक और अध्यापक ही हमें स्कूल खोले जाने के विषय में सुझाव दें और यह भी बताएं कि क्या रणनीति अपनाई जाए। पड़ोसी राज्यों में स्कूल दोबारा खोले जा चुके हैं।

    मनीष सिसोदिया, जिनपर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री होने के साथ साथ शिक्षा विभाग की भी जिम्मेदारी है, ने कहा कि दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात फिलहाल काबू में हैं और दिल्ली में प्रतिदिन लगभग 40-60 कोरोना के केस आ रहे हैं। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में दिल्ली बुरी तरह प्रभावित हुई थी। दिल्ली में भारी मात्रा में कोरोना के केस और उससे होने वाली मौतों के आंकड़े सामने आए थे। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने से हजारों लोगों की जान चली गई थी।

    मार्च से बंद हैं स्कूल
    राजधानी में पिछले साल के मार्च से स्कूल व कॉलेज बंद हैं। हालांकि कोरोना की बेहतर स्थिति को देखते हुए कुछ राज्यों ने आंशिक तौर पर पिछले साल के अक्टूबर से ही अपने यहां स्कूल व कॉलेज का संचालन शुरू कर दिया था। दिल्ली सरकार ने केवल कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए इस साल के जनवरी में प्राकृतिक तौर पर कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन फिर से कोरोना के केसों के बढ़ने की वजह से उन्हें स्थगित करना पड़ा।

    English summary
    Delhi government sought suggestions from parents, children and teachers regarding opening of school colleges in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X