• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्लीवासियों को मिलेगी 300 ई-बसें, बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ आप सरकार का एक कदम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के अंदर सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है। लोगों का सफर आसान हो इसके लिए दिल्लीवासियों को 300 इलेक्ट्रिक बसें मिलने जा रही है। दिल्ली कैबिनेट की ओर से जल्द ही 300 ई बसों की खरीद को हरी झंडी मिलेगी। हाल ही कुछ दिन पहले ही डीटीसी बोर्ड से टेंडर को मंजूरी मिली थी। बताया जा रहा है कि नई ई-बसें दिसंबर तक फ्लोर पर आ जाएगी।

300 electric buses

वहीं नई ई-बसों को लेकर डीटीसी अधिकारियों के मुताबिक पांच बस डिपो तैयार करने का फैसला लिया है, जिसमें सबसे बड़ा ई-बस डिपो मुंढेला कलां में तैयार किया जाएगा। इस बस डिपो पर 100 बसों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। यहा बसों के लिए चार्जिग प्वाइंट बनाए जाएंगे। मुंढेला कलां के अलावा सुभाष प्लेस, मायापुरी, रोहिणी, राजघाट में भी एक-एक डिपो तैयार किया जाएगा। जहां 50-50 बसें खड़ी करने की व्यवस्था की जाएगी।

Covid-19: दिल्ली में पब्लिक प्लेस में होली मनाने पर पाबंदी, इन स्थानों पर रैंडम तरीके से होगा कोरोना टेस्टCovid-19: दिल्ली में पब्लिक प्लेस में होली मनाने पर पाबंदी, इन स्थानों पर रैंडम तरीके से होगा कोरोना टेस्ट

1300 ई-बसें लाने की योजना

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 1300 ई-बसें लाने की योजना बनाई है। इनमें से 300 डीटीसी की तरफ से खरीदी जाएंगी। इसके अलावा एक हजार क्लस्टर बसें जनवरी से आनी शुरू हो जाएंगी। इसके लिए हौज खास और नेहरू प्लेस में भी डिपो तैयार करने की योजना है। आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी लेकर आयी है। इसके तरह इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर सब्सिडी दी जा रही है।

English summary
delhi government purchase 300 electric buses soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X