• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी करने पर दिल्ली सरकार की कार्रवाई, 4 बड़ी एयरलाइंस के खिलाफ FIR दर्ज

|

नई दिल्ली, 18 अप्रैल : देशभर में कोरोना बेकाबू हो रहा है। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। ऐसे में लगातार कोरोना के इजाफे के बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार भी एक्शन में आ गई है। दिल्ली सरकार ने 4 एयर लाइंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हैं। डीडीएमए एक्ट के तहत इस कार्रवाई को किया गया है।

    Coronavirus India Update: ऐप में बेड की गलत जानकारी देने वाले दो अस्पतालों पर FIR | वनइंडिया हिंदी

    Delhi government

    दरअसल, दिल्ली में बिगड़ते कोरोना के हालातों के बीच महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों का नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ना चेक करने को लेकर इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट और एयर एशिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हैं। सरकार ने डीडीएमए एक्टर के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

    दिल्ली में हर दिन कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। शनिवार को यहां 24 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए। जो दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही 167 लोगों की भी इस घातक वायरस से जान चली गई। वहीं बेकाबू होते कोरोना के खिलाफ जंग में दिल्ली सरकार ने इलाज के लिए सभी नर्सिंग होम/प्राइवेट अस्पतालों को अपनी क्षमता के 80 प्रतिशत आईसीयू और नार्मल बेड कोरोना के लिए आरक्षित करने का निर्देश दिया है।

    केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत- दिल्ली में कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी, हमें आपकी मदद की जरूरतकेजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत- दिल्ली में कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी, हमें आपकी मदद की जरूरत

    वहीं दूसरी तरफ आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के बहुत से अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। कई अस्पतालों में 3-4 घंटे की ऑक्सीजन सप्लाई है। कई अस्पतालों में 10-12 घंटे में ऑक्सीजन खत्म हो सकती है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। हमने केंद्र सरकार से निवेदन किया है कि दिल्ली को ऑक्सीजन में वरीयता दी जाए।

    English summary
    Delhi government lodges FIR against four airlines for corona reports check
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X