• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते बढ़ाया गया, अब 24 मई तक रहेंगी पाबंदियां

|

नई दिल्ली, मई 16: दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काबू में होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि इस बीच नए मामलों में थोड़ी कमी देखने को मिली है, लेकिन नए मामलों में आई गिरावट के बाद भी सरकार कोई रिस्क नहीं लेने चाहती, जिसके बाद केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली में जारी लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जा रहा है।

    Delhi Lockdown: दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 मई तक रहेंगी पाबंदियां | वनइंडिया हिंदी

    Arvind Kejriwal

    अब दिल्ली में 24 मई तक पाबंदियां जारी रहेंगी। इस दौरान नियमों में किसी तरह की कोई नई छूट नहीं दी गई है। हालांकि इन दिनों दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है, जिसके बाद सीएम केजरीवाल का मानना है कि यह जो रिजल्ट सामने आया है, वो सख्त लॉकडाउन लगने के बाद ही मिला है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के दिल्ली में करीब 6,500 नए मामले सामनमे आए हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी कम होते हुए 10 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है।

    दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, पिछले 24 घंटे में मिले 6500 मरीजदिल्ली में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, पिछले 24 घंटे में मिले 6500 मरीज

    तीसरी बार बढ़ाया गया लॉकडाउन

    आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के बाद आए नए मामलों में तेजी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को पहली बार पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसके बाद फिर संक्रमण की रफ्तार धीरे नहीं होने पर लॉकडाउन की अवधि को दो बार फिर से बढ़ाया गया। पहली बार 1 मई और फिर 9 मई को बढ़ाकर 17 मई की सुबह तक के लिए कर दिया गया था। अब एक बार फिर एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाकर 24 मई तक कर दिया गया है।

    English summary
    Delhi government extending lockdown by one more week in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X