• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार की लोगों से अपील- ऐप पर बेड उपलब्धता देखकर ही जाएं अस्पताल

|

नई दिल्ली, अप्रैल 15: देश और दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं,कोरोना के तेजी से बढ़ते आकंडों के बीच दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी की समस्या भी सामने आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी लोगों से अपील की है कि अगर जरूरी हो तभी अस्पताल में भर्ती हों। इसके साथ ही लोगों से सरकार ने अपील की है कि, ऐप पर उपलब्धता देखकर ही जाएं अस्पताल।

Delhi government appeals to people Go to hospital after seeing bed availability on app

दिल्ली सरकार ने इमरजेंसी सर्विस के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कोरोना मरीजों से अपील की है कि डाक्टर की सलाह पर ही वे अस्पताल में भर्ती हों। कोराेना पीड़ित घबराएं नहीं और हल्के लक्षण वाले लोग अस्पताल में भर्ती होने से बचें। इसके साथ ही जैन ने कहा कि दिल्ली कोरोना ऐप पर बेड की उपलब्धता देख कर अस्पताल जाएं और हेल्पलाइन नंबर की भी मदद लें, जिससे परेशान होने से बच सकें।

दिल्ली में बेड्स की किल्लत को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर आप कोरोना ऐप पर आंकड़ों को देखेंगे तो पिछले हफ्ते 6 हजार बेड थे अब 13 हजार से भी ज्यादा बेड हैं। हम लगातार बेड की संख्या बढ़ा रहे हैं। 2 दिन पहले बेड बढ़ाने के आर्डर जारी किए थे। उसको लागू होने में 3-4 दिन लग जाते हैं। पूरे देश के लिहाज से देखें तो किसी भी प्रदेश में जितने अधिकतम कोविड बेड हैं, उसके दोगुने से भी ज्यादा दिल्ली में बेड हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट किया कि दिल्ली में वेंटिलेटर बेड्स की कमी नहीं है। दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक 14 अप्रैल शाम 4 बजे तक दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोविड बेड्स की स्थिति की तरफ देखें तो करीब 65% कोविड बेड्स पर मरीज भर्ती हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो दिल्ली में अभी लोगों को अस्पतालों में बेड आसानी से मिल रहे हैं। वहीं दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक 14 अप्रैल शाम 4 बजे तक दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में वेंटिलेटर बेड्स की स्थिति के तहत करीब 84% वेंटिलेटर युक्त ICU बेड्स पर मरीज भर्ती हैं।

दिल्ली सरकार ने नॉन-कोविड मरीजों को दी राहत, इन 14 अस्पतालों में हो सकेगा साधारण मरीजों का इलाजदिल्ली सरकार ने नॉन-कोविड मरीजों को दी राहत, इन 14 अस्पतालों में हो सकेगा साधारण मरीजों का इलाज

English summary
Delhi government appeals to people Go to hospital after seeing bed availability on app
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X