• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार ने किसानों को दी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की अनुमति, पुलिस ने किया इनकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जुलाई। सूत्रों ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी सीओवीआईडी ​​​​प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, जंतर-मंतर पर किसानों को विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी है। इससे पहले आज, विशेष पुलिस आयुक्त (क्राइम) सतीश गोलचा और ज्वाइंट सीपी जसपाल सिंह ने जंतर-मंतर का दौरा किया, जहां किसान कल कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

    Farmer Protest: Jantar Mantar पर Farmers को Protest की मिली इजाजत | Delhi Police | वनइंडिया हिंदी

    हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने अब तक किसानों को विरोध प्रदर्शन के लिए संसद के पास इकट्ठा होने की लिखित अनुमति नहीं दी है। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने योजना बनाई है कि मानसून सत्र के दौरान हर दिन लगभग 200 किसान संसद के बाहर कृषि कानूनों को खत्म करने और एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

    farmers

    बता दें कि इस सप्ताह से पहले दिल्ली पुलिस के अधिकारी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की योजना को लेकर किसानों से मिले थे। किसानों ने कहा कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्वक होगा। बता दें कि इस साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान हुई किसान रैली में जमकर हिंसा हुई थी, जिसमें किसान प्रदर्शनकारियों समेत दिल्ली पुलिस के कई जवान घायल हो गये थे।

    यह भी पढ़ें: इत्तेफाक या कुछ और? राजस्थान शिक्षा मंत्री की पुत्रवधू के भाई-बहन बने RAS, इंटरव्यू में दोनों को 80-80% अंक

    हाल ही में संयुक्त किसान मोर्चा ने सदन के अंदर कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए सभी विपक्षी सांसदों को एक चेतावनी पत्र जारी किया था। गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से देशभर के किसान दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच इस मुद्दे पर कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा अभी तक नहीं निकला है। एक तरफ जहां किसान इन कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं वहीं, केंद्र सरकार कृषि कानूनों को लेकर अपने कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं है। सरकार का कहना है कि कानूनों को रद्द नहीं किया जा सकता है। किसान इसको लेकर कोई बीच का रास्ता निकालें।

    English summary
    Delhi government allows farmers to protest at Jantar Mantar, Delhi Police deny
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X