• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बारिश और तेज हवाओं के बीच दिल्ली में बिजली कटौती, अधिकारियों ने जारी किया अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मई: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को सुबह तेज आंधी के साथ भारी बारिश हुई है। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण दिल्ली वासियों को गर्मी और उमस भरे दिनों से राहत मिली है। हालांकि भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित हुई है, सड़कों पर पानी भर गया और तेज हवाओं के कारण पेड़ उखड़ गए। दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव हो गया और शहर भर में बिजली कटौती शुरू हुई। हालांकि दिल्ली में बिजली की कोई कमी नहीं है। जो कुछ भी आउटेज हुआ है या हो रहा है वह स्थानीय कारकों के कारण है।

    Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में इस कारण तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश | वनइंडिया हिंदी
    delhi rain

    बारिश के बीच क्यों कटी दिल्ली में बिजली

    अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली में जिन इलाकों में बिजली कटी है या जा रही है, उसके पीछे स्थानीय कारक जिम्मेदार हैं। कहीं पेड़ गिरने से बिजली गुल हो गई। एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए हिन्दुस्तान टाइम्स से कहा, कुछ अनधिकृत कॉलोनियों जैसे कुछ क्षेत्रों में, जो घनी आबादी वाले हैं,वहां एहतियात के तौर पर जलजमाव के कारण बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई। अधिकारी ने कहा कि बारिश के दौरान बिजली के करंट या किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी।

    जारी किए गए ये अलर्ट

    भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि शहर में 60-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अधिकारियों ने निवासियों, विशेषकर बच्चों से बिजली के खंभे, सब-स्टेशन, ट्रांसफार्मर और स्ट्रीट लाइट से दूर रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जलजमाव की स्थिति में मुख्य स्विच को बंद कर दिया जाना चाहिए और अर्थ लीकेज सर्किट ब्रेकर स्थापित किया जाना चाहिए।

    ये भी पढ़ें- दिल्ली में एक दिन की बारिश से सड़कें जाम, बत्ती गुल, गर्मी से राहत लेकिन लोग फिर भी बेहाल, 10 बातेंये भी पढ़ें- दिल्ली में एक दिन की बारिश से सड़कें जाम, बत्ती गुल, गर्मी से राहत लेकिन लोग फिर भी बेहाल, 10 बातें

    Comments
    English summary
    Delhi faces power cuts amid rains here is why
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X