• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वैक्सीन निर्यात पर सिसोदिया ने उठाए सवाल, कहा- केंद्र को पहले बचानी थी अपने लोगों की जान

|

नई दिल्ली, मई 9: देश में कोरोना की वजह से स्थिति भयवाह बनी हुई है, जहां अब रोजाना 4 लाख के करीब मामले सामने आ रहे हैं। इसके अलावा मौत का आंकड़ा भी 4000 के करीब रहता है। वैज्ञानिकों ने साफ कह दिया है कि जब तक देश की पूरा आबादी का टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक कोरोना रुक-रुककर कहर बरपाता रहेगा। हालांकि सभी राज्यों में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा, लेकिन दिल्ली समेत कई राज्य वैक्सीन की कमी पर सवाल उठा चुके हैं।

corona

मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारत सरकार ने पिछले 3 महीनों में 93 देशों को कोरोना वैक्सीन निर्यात की। इसके तरहत कुल 6.5 करोड़ डोज बाहर भेजी गई। वहीं दूसरी ओर दूसरी लहर में अब तक 1 लाख लोग मर चुके हैं। अगर ये निर्यात नहीं किया जाता, तो लोगों की जान बच सकती थी। ये केंद्र सरकार का जघन्य अपराध है। सिसोदिया ने आगे कहा कि केंद्र सरकार में कुछ लोग कह रहे हैं कि भारत सरकार अंतरराष्ट्रीय नीतियों से बंधी थी, इसलिए टीके बाहर भेजे गए, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि अमेरिका, फ्रांस और यूरोप भी नीतियों के तहत काम करते हैं, लेकिन उन्होंने अपने लोगों को प्राथमिकता दी।

6 फीट की दूरी फिर भी खतरा बरकरार, संक्रमण फैलने के लिए ऑफिस सबसे ज्यादा खतरनाक- कोरोना पर नई गाइडलाइंस6 फीट की दूरी फिर भी खतरा बरकरार, संक्रमण फैलने के लिए ऑफिस सबसे ज्यादा खतरनाक- कोरोना पर नई गाइडलाइंस

    Coronavirus: एक्टर Rahul Vohra का निधन, मौत से पहले पोस्ट शेयर कर कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने आगे कहा कि जब हमारे लोग मर रहे हैं, तो हमें दूसरों को वैक्सीन नहीं देनी थी। ये सिर्फ सरकार ने अपने छवि बनाने और कुछ देशों की प्रशंसा के लिए किया था। सिसोदिया ने मोदी सरकार से अपील करते हुए कहा कि मैं चाहता कि जब तक देश में सभी को टीका ना लग जाए, तब तक उसका निर्यात ना किया जाए।

    English summary
    Delhi Dy CM Manish Sisodia COVID vaccine export
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X