• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली के पास ऑक्सीजन से मौत का कोई डेटा नहीं, क्योंकि केंद्र ने ऑडिट कमेटी नहीं बनाने दी: सिसोदिया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जुलाई: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में हुई ऑक्सीजन की कमी से मौतों के सवाल पर राज्यसभा में केंद्र सरकार के जवाब के बाद हंगामा मचा हुआ है। अपने जवाब में केंद्र सरकार ने मंगलवार (20 जुलाई) को कहा था कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत की कोई जानकारी नहीं दी गई है, जिसके बाद संबित पात्रा ने आज (21 जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की ओर से सफाई पेश की। अब बीजेपी नेता संबित पात्रा के बयान पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रिएक्शन दिया है। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि दिल्ली सरकार के पास ऑक्सीजन से हुई मौतों की जानकारी नहीं है, लेकिन इसके साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा।

Manish Sisodia

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के संबंध में कोई डेटा नहीं है, क्योंकि केंद्र ने उन लोगों की मौतों की जांच के लिए एक समिति बनाने की अनुमति नहीं दी, जिनकी मौत कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण अप्रैल से मई के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के चलते हुई थी।

'केंद्र सरकार खुद नहीं बनाती डेटा, राज्य भेजते हैं', ऑक्सीजन वाले बयान पर संबित पात्रा ने विपक्ष को दिया जवाब'केंद्र सरकार खुद नहीं बनाती डेटा, राज्य भेजते हैं', ऑक्सीजन वाले बयान पर संबित पात्रा ने विपक्ष को दिया जवाब

सिसोदिया ने बताया कि जब दिल्ली सरकार ने लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई और मौतों की जांच के लिए एक समिति गठित करने का फैसला किया। साथ ही उन्हें मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये देने की बात कही, लेकिन केंद्र ने हमें ऐसा नहीं करने दिया। केंद्र सरकार अपने मिसमैनेजमेंट की सच्चाई को छिपाना चाहती है और वो नहीं चाहती कि आंकड़े सामने आए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे पास अस्पतालों से सैकड़ों मैसेद हैं, जो मुझे ऑक्सीजन की कमी के बारे में बता रहे हैं और अगर उन्हें स्टॉक नहीं मिला, तो मरीज मर जाएंगे। क्या वे झूठ बोल रहे थे?

English summary
delhi Deputy CM Manish Sisodia Statement on oxygen shortage demise
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X