• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर, जल्द ही कम हो जाएगा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्री ने दी बड़ी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जनवरी: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि गुरुवार (13 जनवरी) को दिल्ली में कोविड-19 के 27 हजार से अधिक मामले सामने आएंगे। लेकिन इस बीच दिल्ली वालों के लिए एक बड़ी राहत की भी खबर है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि आंकड़े बताते हैं कि जल्द ही कोरोना वायरस के मामलों में कमी आएगी। उन्होंने कहा, दिल्ली में आज कोरोना के लगभग 27,500 मामले आएंगे। पिछले 4 दिनों से कोरोना मरीजो के अस्पताल में भर्ती होने की दर, स्थिर है। जो दिल्ली के लिए एक अच्छा संकेत है।

क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन?

क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन?

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ये भी कहा है कि दिल्ली में कोविड-19 के बेड पर भर्ती होने की दर 15% है। उन्होंने ये सभी साफ कर दिया है कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगने वाला है। सत्येंद्र जैन ने कहा, '' हमारी लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।''

दिल्ली में कोरोना केसों में भारी उछाल

दिल्ली में कोरोना केसों में भारी उछाल

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में बढ़ी उछाल देखने को मिल रही है। बुधवार को बीते 24 घंटे में 27,561 नए मरीज दिल्ली में दर्ज किए गए हैं। एक सालों बाद दिल्ली में ये सबसे अधिक कोरोना केस हैं। दिल्ली में 20 अप्रैल 2021 को 28,395 कोविड केस दर्ज किए गए थे। दिल्ली में बीते दिनों एक लाख से अधिक कोरोना जांच की गई थी। इससे पहले 8 जनवरी को एक लाख 2 हजार कोरोना सैंपल की जांच हुई थी। 8 जनवरी को 20,181 नए मरीज आए थे।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 26.22 फीसदी

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 26.22 फीसदी

फिलहाल दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 26.22 फीसदी है। दिल्ली में सबसे अधिक सर्वाधिक संक्रमण दर 22 अप्रैल 2021 को दर्ज की गई थी। उस वक्त पॉजिटिविटी रेट 36.20 प्रतिशत थी। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीज 87 हजार से अधिक है। जिसमें से लगभग ढाई हजार मरीज अस्पताल में एडमिट है। इसमें से 600 से अधिक मरीज आईसीयू में हैं।

ये भी पढ़ें-अब कुत्ते सूंघकर बताएंगे कोरोना है या नहीं, बार-बार जांच करवाने की नहीं होगी झंझटये भी पढ़ें-अब कुत्ते सूंघकर बताएंगे कोरोना है या नहीं, बार-बार जांच करवाने की नहीं होगी झंझट

Comments
English summary
Delhi coronavirus Health Minister says number of COVID cases will go down soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X