India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्‍ली सीएम केजरीवाल ने 30 सितंबर तक बढ़ाई मुफ्त राशन योजना

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 29 जून: दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में मुफ्त राशन योजना की तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही बुधवार को केजरीवाल ने कैबिनेट मीटिंग मे कई अन्‍य योजनाओं को मंजूरी मिली।

Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के मौसम और लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए दिल्‍ली सरकार ने इलेक्ट्रिक और वातानुकूलित बसें खरीदी हैं। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के दौरान हमने 1,950 बसें खरीदने पर सहमति जताई है।

सीएम ने बताया कि वर्तमान समय में दिल्‍ली सरकार के पास 7,200 बसें हैं। दिसंबर 2024 तक दिल्ली की सड़कों पर 11,910 बसें चलेंगी। उन्‍होंने कहा हम परिवहन क्षेत्र को आधुनिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि यह अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप हो। हम परिवहन के विभिन्न साधनों को एकीकृत करना चाहते हैं।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा दिल्ली के गांवों को विकसित करने के लिए हमने कुछ साल पहले कुछ योजनाएं शुरू की थीं। लेकिन कुछ बाधाएं थीं इसलिए अब हमने तय किया है कि विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांवों के लिए बजट किसी भी तरह से खर्च किया जा सकता है।

उदयपुर की घटना के बाद बोले नवीन जिंदल- मुझे भी मिल रही हैं सिर काटने की धमकीउदयपुर की घटना के बाद बोले नवीन जिंदल- मुझे भी मिल रही हैं सिर काटने की धमकी

Comments
English summary
Delhi CM Kejriwal extended the free ration scheme till 30 September
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X