• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, अगर इजाजत मिले तो 3 महीने में दिल्ली की जनता को लगा देंगे वैक्सीन

|

नई दिल्ली: एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्यों की टेंशन बढ़ा दी है। जनता की लापरवाही के कारण दोबारा वायरस अपने पैर पसार रहा है। महाराष्ट्र और पंजाब में तो हालत नाइट कर्फ्यू तक पहुंच गए हैं। ऐसे में दिल्ली में भी कोरोना के मामलों के इजाफा देखने को मिला है, जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के सामने दिल्ली में फिर बढ़े मामलों पर अपनी बात रखी।

    Arvind Kejriwal बोले- Corona Vaccine मिले तो 3 महीने में Delhi को लग जाएगा टीका | वनइंडिया हिंदी

    Delhi CM Arvind Kejriwal

    सीएम केजरीवाल के मुताबिक प्रदेश में पिछले 3 दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। साथ ही ये भी कहा कि बढ़ोतरी तो है लेकिन मामूली है। जनता को विश्वास दिलाते हुए सीएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और विशेषज्ञों से राय ले रही हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना केसों की संख्या में गिरावट आई थी, इसलिए थोड़ी कमी देखी गई है। अब आदेश दिए गए हैं कि ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और टेस्टिंग को सख्ती से लागू किया जाए।

    वहीं कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर रोज 30-40 हजार कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। अब हम इसे बढ़ाकर 1.25 लाख तक ले जा रहे हैं। वहीं वैक्सीन केंद्रों की संख्या 500 से बढ़ाकर 1,000 करेंगे। सरकारी केंद्रों में वैक्सीन देने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक है, जिसे अब बढ़ाकर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कर दिया जाएगा।

    केंद्र के बिल पर बोले सीएम केजरीवाल, दिल्ली में सरकार का मतलब LG है तो मुख्यमंत्री कहां जाएगा?

    वहीं सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की मांग करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मेरा केंद्र से निवेदन है कि देश में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ गया है, जो वैक्सीन के योग्य नहीं है उनको छोड़कर सबके लिए वैक्सीन लगानी चाहिए। अगर केंद्र इजाजत देती है और हमें वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में मिलती है, तो हम दिल्ली में 3 महीने के अंदर सभी लोगों को वैक्सीन लगा सकते हैं।

    अरविंद केजरीवाल
    नेता के बारे में जानिए
    अरविंद केजरीवाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi CM Arvind Kejriwal Statement on corona case and corona vaccination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X