• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली विधानसभा का मानसूत्र सत्र 29 जुलाई से होगा शुरू, सिर्फ दो दिन का रहेगा ये सेशन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 17। दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू होगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया था, लेकिन इसकी जानकारी शनिवार को अधिकारियों के द्वारा दी गई। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सातवीं विधानसभा के दूसरे सत्र का दूसरा चरण 29 और 30 जुलाई को आयोजित होगा। आपको बता दें कि इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही 12 मार्च को स्थगित कर दी गई थी।

delhi assembly

सदन में कोविड प्रोटोकॉल का रखा जाएगा ध्यान

अधिकारियों ने बताया कि दो दिवसीय सत्र में कोविड प्रोटोकॉल का बहुत ही सख्ती से पालन किया जाएगा। विधानसभा के सदस्यों को अपने साथ कोरोना की नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट लेकर आनी होगी। साथ ही सदन में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से होगा शुरू

वहीं दूसरी तरफ संसद के मानसून सत्र की शुरुआत भी 19 जुलाई से हो रही है, जो 13 अगस्त तक चलेगा। कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह पहला सत्र होगा।

विधानसभा का सत्र हंगामेदार होने के आसार

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। दरअसल, इन दो दिनों में विधानसभा के अंदर दिल्ली सरकार जहां अपनी कामकाज को लेकर आगे बढ़ेगी। कोविड प्रबंधन को लेकर अपनी चर्चा करेगी वहीं विपक्ष कोरोना के दौरान ऑक्सीजन की कमी, बसों के रखरखाव, वकीलों की नियुक्ति मामले में घेरने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: दिल्ली कैबिनेट ने एलजी को दिया झटका, दिल्ली पुलिस के वकीलों का पैनल किया खारिजये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: दिल्ली कैबिनेट ने एलजी को दिया झटका, दिल्ली पुलिस के वकीलों का पैनल किया खारिज

English summary
Delhi assembly Monsoon session to start from July 29, announced official
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X