• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में बिल्कुल नहीं बदली रविवार की सुबह, आज भी एयर क्वालिटी इंडेक्स बना हुआ है 'गंभीर' श्रेणी में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 नवंबर। राजधानी दिल्ली में इस बार पॉल्यूशन का सिलसिला काफी लंबा चल रहा है। कुछ दिन पहले लगा था कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन पिछले 2-3 दिन से स्थिति फिर से खराब हो गई है। बीते दो दिन से दिल्ली का AQI गंभीर और बहुत गंभीर श्रेणी में बना हुआ है। रविवार की सुबह भी दिल्ली का नजारा बिल्कुल भी बदला हुआ नहीं दिखा।

पंचशील और चिराग दिल्ली का है ये नजारा

पंचशील और चिराग दिल्ली का है ये नजारा

दिल्ली में आज AQI 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है। ये तस्वीरें पंचशील और चिराग दिल्ली इलाके की हैं, जहां मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग धुंधले-धुंधले नजर आ रहे थे। न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए एक महिला ने बताया कि दिल्ली में पॉल्यूशन से हालात बिल्कुल भी नहीं बदल रहे हैं, दिल्ली सरकार जो भी कदम उठा रही है, उससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, स्थिति अभी भी बहुत खराब है।

नोएडा की स्थिति भी है खराब

नोएडा की स्थिति भी है खराब

दिल्ली जैसी तस्वीर ही कुछ नोएडा की भी है, जहां सुबह-सुबह घना पॉल्यूशन देखा गया। मॉर्निंग वॉक पर निकले एक युवक ने एएनआई से बात करते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही है। साथ ही आंखों में भी जलन महसूस हो रही है, धुंध इतनी ज्यादा है कि कुछ भी साफ नहीं दिखाई देता।

सोमवार से स्कूलों को खोलना कितना सही?

सोमवार से स्कूलों को खोलना कितना सही?

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में खतरनाक पॉल्यूशन के स्तर के बीच दिल्ली सरकार ने सोमवार से स्कूल-कॉलेजों समेत तमाम शिक्षण संस्थानों और सरकारी दफ्तरों को खोलने का फैसला किया है। हालांकि सरकार के इस फैसले को लेकर ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर गंभीर हालात के बीच ये फैसला कितना सही है? दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की वजह से बच्चों की सेहत का ख्याल करते हुए स्कूलों को बंद किया था, लेकिन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को ट्वीट कर ये बताया कि दिल्ली में सभी स्कूल सोमवार से खुल जाएंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए 30 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री पर लगा बैन, सिर्फ इन वाहनों को मिलेगी अनुमतिये भी पढ़ें: दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए 30 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री पर लगा बैन, सिर्फ इन वाहनों को मिलेगी अनुमति

English summary
Delhi Air quality index is continue in very poor category on Sunday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X