• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्लीवासियों को राहत: प्रदूषण की घुटन के बीच शुरू हुई बारिश, IMD ने कहा- आज से 3 दिनों तक होगी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली में आज से अगले तीन दिनों तक बारिश होगी। अभी यहां राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है। फिरोज शाह रोड पर बूंदें बरसते ​देखी जा सकती हैं। वैसे, मौसम वैज्ञानिकों द्वारा यहां दो क्षेत्र छोड़कर शेष क्षेत्र रेड जोन में बताए गए। ऐसे में जबकि प्रदूषण से दिल्लीवासियों का बुरा हाल है, तो बारिश होने पर प्रदूषण से कुछ राहत मिलेगी।

delhi rains

    Weather Update: Delhi-NCR में बारिश से बढ़ी ठंड, जानें अपने राज्य का हाल | वनइंडिया हिंदी

    मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से अगले दिनों तक बारिश के आसार है। विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बारिश से दिल्ली वायु गुणवत्ता स्तर में सुधार हो सकता है। आज सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) इंडिया ने बताया कि, दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) वर्तमान में 'बहुत खराब' श्रेणी में (कुल मिलाकर 369) है। इतना ही नहीं, दिल्ली में मंगलवार को भी हवा का स्तर का सूचकांक 'बेहद खराब' श्रेणी में (389) था। इसी तरह गाजियाबाद 366, गुरुग्राम में 355, नोएडा में 346 और फरीदाबाद में 340 दर्ज किया गया। वहीं ग्रेटर नोएडा में हवा का स्तर 295 दर्ज किया गया, जो खराब की श्रेणी में आता है।

    दिल्‍ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार: फिर से प्रवासी पलायन का खतरा, क्‍यों सख्‍त प्रतिबंध नहीं लगा रही सरकारदिल्‍ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार: फिर से प्रवासी पलायन का खतरा, क्‍यों सख्‍त प्रतिबंध नहीं लगा रही सरकार

    rain

    दिल्ली के आनंद विहार में मंगलवार को सबसे अधिक बेहद गंभीर श्रेणी 433, और लोधी रोड में 279 सबसे कम 266 हवा का स्तर दर्ज किया गया। दिल्ली के आया नगर, लोधी रोड को छोड़कर सभी इलाके रेड जोन में दर्ज हुए। मौसम वै​ज्ञानिकों का कहना है कि, अब '5 से 8 जनवरी के बीच तेज हवा चलने और बीच-बीच में बारिश होने से वायु गुणवत्ता में सुधार होने और उसके बेहद खराब श्रेणी में ही नीचे की ओर कम होने का अनुमान है। यह ठीक रहेगा।

    अमेरिका में एक दिन में रिकॉर्ड 10 लाख से अधिक कोरोना के केस ने बढ़ाई दुनियाभर में चिंताअमेरिका में एक दिन में रिकॉर्ड 10 लाख से अधिक कोरोना के केस ने बढ़ाई दुनियाभर में चिंता

    delhi rains

    मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि, मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाने पर, अधिकतम तापमान 22, जबकि न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा। और, उसके बाद आज तापमान में काफी सुधार देखा गया है। कल के मुकाबले ठंड काफी कम है।

    Comments
    English summary
    Delhi Air Quality Index (AQI) 369 is 'very poor' category, IMD alert for rain today | delhi rains update
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X