• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्‍ली: किसानों की शिकायत पर कृषि मंत्री गोपाल राय हुए सख्‍त बोले- एफसीआई अधिकारी किसानों को न करें परेशान

|

नई दिल्‍ली, अप्रैल 15: दिल्‍ली सरकार किसानों की समस्‍याओं को लेकर काफी संजीदा है। किसानों ने दिल्‍ली कृषि मंत्री गोपाल राय से शिकायत की थी कि उन्‍हें एफसीआई के अधिकारी गिरदावरी सर्टिफिकेटके लिए परेशान कर रहे हैं। किसानों की इस शिकायत पर तुरंत एक्‍शन लेते हुए मंत्री गोपाल राय ने एफसीआई के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसानों को बिना वजह परेशान न किया जाए।

gopal rai

दिल्ली के कृषि मंत्री गोपाल राय ने बताया कि किसानों ने शिकायत किया है कि एफसीआई गिरदावरी सर्टिफिकेट के लिए परेशान कर रहें है।जिसके बाद किसानों के शिकायत के बाद मैंने एफसीआई के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसानों को बिना वजह परेशान न किया जाए।

कृषि मंत्री ने कहा कि गेहूं की खरीद को लेकर किसानों की तरफ से अभी भी एफसीआई गोदाम पर एफसीआई अधिकारी द्वारा सहयोग नहीं करने की कप्‍पलेन की गई थी। इस शिकायत के बाद मंडी के अधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है कि किसानों को सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएं।

दिल्‍ली कृषि मंत्री गोपाल राय ने ये भी बताया एफसीआई ने नरेला और नजफगढ़ मंडी में एमएसपी पर किसानों से गेहूं की खरीद तेज कर दी है। कृषि मंत्री ने बताया कि एफसीआई ने दोनों मंडियों में किसानों से एमएसपी पर अब तक 4740 क्विंटल गेहूं की खरीद की है। किसानों की मांग पर गेहूं खरीद के लिए नरेला मंडी में सोमवार से एफसीआई का रजिस्ट्रेशन काउंटर शुरू हो गया है।

एफसीआई ने नरेला में 540 क्विंटल गेहूं की अब तक खरीद की है। नरेला मंडी में अब तक 128 किसानों का पंजीकरण किया गया है। वहीं, नजफगढ़ मंडी में एफसीआई ने 4200 क्विंटल गेहूं की अब तक खरीद की। नजफगढ़ में 90 किसानों को अब तक गिरदावरी सर्टिफिकेट जारी किया गया। कृषि मंत्री गोपाल राय ने बताया कि मंडी में काउंटर पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पंजीकरण किया जा रहा है। वहीं से किसानों को कूपन दिया जा रहा है। एफसीआई ने नरेला मंडी के पंजीकरण के आधार पर नरेला में 540 क्विंटल गेहूं की अब तक खरीद की है।

https://www.filmibeat.com/photos/rashmika-mandanna-59763.html?src=hi-oiखूबसूरत रश्मिका मांडणा की दिलकश तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi: Agriculture Minister Gopal Rai stern on the complaint of farmers, said - FCI officials should not disturb the farmers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X