• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्या दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, प्रतिबंधों में दी जाएगी ढील? आज DDMA कोरोना की स्थिति पर करेगा अहम बैठक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी: दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए राजधानी के कोविड-19 प्रबंधन निकाय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) गुरुवार (27 जनवरी) को अहम बैठक करेगा। डीडीएमए दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए गुरुवार को 12.30 बजे बैठक करेगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के भी उस बैठक में शामिल होने की संभावना है। दिल्ली में लगाए गए अन्य प्रतिबंधों पर भी इस बैठक में छूट देने पर चर्चा की जा सकती है। दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीडीएमए ने 1 जनवरी 2022 को वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था।

    Delhi Weekend Curfew और बाजारों में ऑड-ईवन का नियम खत्म, नई गाइडलाइंस | Kejriwal | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली सरकार वीकेंड कर्फ्यू हटा सकती है?

    दिल्ली सरकार वीकेंड कर्फ्यू हटा सकती है?

    दिल्ली में दैनिक कोविड मामलों में गिरावट आई है। दिल्ली में औसतन फिलहाल 6 हजार दैनिक केस आ रहे हैं और पॉजिटिविटि रेट 10 प्रतिशत से नीचे आ गया है। दिल्ली सरकार जल्द ही वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों और मॉल के लिए सम-विषम दिनों जैसे प्रतिबंधों को हटा सकती है। आज की होने वाली इस बैठक में फैसला लिया जाएगा। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार को रात 10 बजे लागू होता है और सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहता है।

    ऑड-ईवन सिस्टम से भी मिल सकती है राहत

    ऑड-ईवन सिस्टम से भी मिल सकती है राहत

    दिल्ली सरकार ने बीते हफ्ते कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन योजना को समाप्त करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्थिति में और सुधार होने तक प्रतिबंधों पर यथास्थिति बनाए रखने का सुझाव दिया।

    शहर के कई हिस्सों में व्यापारी भी प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं और प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे हैं, जिसमें गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को ऑड-ईवन सिस्टम के आधार पर वैकल्पिक दिनों में खोलने की अनुमति दी गई है।

    दिल्ली में क्या है कोरोना का हाल?

    दिल्ली में क्या है कोरोना का हाल?

    दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार को 6,028 नए कोविड -19 मामले और 31 मौतें दर्ज की गईं, जबकि सकारात्मकता दर घटकर 10.55 प्रतिशत हो गई थी। वहीं राजधानी में बुधवार को 10.59% की सकारात्मकता दर से 7,498 मामले दर्ज किए गए थे, जो इस लहर के चरम से काफी कम है लेकिन सोमवार और मंगलवार के आंकड़ों से अधिक है। दिल्ली में बुधवार को भी 29 मौतें दर्ज की गईं, जिससे जनवरी का कुल टोल 603 हो गया, जो कि जून में हुई 740 मौतों के बाद सबसे अधिक है।

    ये भी पढ़ें- राजमिस्त्री का काम करती है लड़की, लोगों ने किया ट्रोल, अब बनीं लंदन के इस पॉपुलर ब्रांड की एंबेसडरये भी पढ़ें- राजमिस्त्री का काम करती है लड़की, लोगों ने किया ट्रोल, अब बनीं लंदन के इस पॉपुलर ब्रांड की एंबेसडर

    Comments
    English summary
    DDMA to take call today on lift weekend curfew Covid19 restrictions in delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X