• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cyclone Tauktae impact: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 45 सालों का रिकॉर्ड, पानी-पानी राजधानी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 मई। साइक्लोन तौकते ने केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में भारी तबाही मचाई है, अब चक्रवात हरियाणा की ओर मुड़ गया है। चक्रवात का असर दूसरे राज्यों पर भी दिख रहा है। बुधवार से दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। दिल्ली में तो बारिश ने 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कल यहां मई महीने की सबसे अधिक बारिश ( 60 मिमी) हुई है। इससे पहले 59 मिमी बारिश मई 1976 में हुई थी।

    Weather Update: Cyclone Tauktae का असर, Delhi में टूटा 70 साल का रिकॉर्ड । वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 45 सालों का रिकॉर्ड

    दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 45 सालों का रिकॉर्ड

    लगातार बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में काफी गिरावट आई है लेकिन बारिश के कारण दिल्ली जलमग्न हो गई है। जगह -जगह पानी का जलजमाव हो गया है। लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में Orange Alert जारी है। कल दिल्ली के सफदरजंग क्षेत्र में 31.3 मिलीमीटर और पालम में 27.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

    यह पढ़ें: यूपी-राजस्थान में भारी बारिश का Alertयह पढ़ें: यूपी-राजस्थान में भारी बारिश का Alert

    कई राज्यों में बरसे बादल

    कई राज्यों में बरसे बादल

    केवल दिल्ली ही नहीं,उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी कल से भारी बारिश का दौर जारी है, कई जगहों पर तो बारिश होने के कारण बिजली गुल हो गई है और तेज हवाएं चल रही हैं। उत्तराखंड के केदारनाथ में तो बर्फबारी हो रही है, जिसके बाद यहां एकदम से ठंड जैसी स्थिति हो गई है।

    इन राज्यों में जारी है भारी बारिश का अलर्ट

    इन राज्यों में जारी है भारी बारिश का अलर्ट

    आज उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जनपदों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, हरिद्वार में भारी बारिश हो सकती है।

    दिल्ली में भी बरसेंगे बादल

    ऑरेंज अलर्टे के बीच दिल्ली में आज भी बारिश होने के आसार हैं, हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि आज हल्की बारिश के आसार हैं।

    यहां भी हो सकती है बारिश

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वोत्तर राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

    एक और तूफान का खतरा

    एक और तूफान का खतरा

    चक्रवात 'ताउते' का तांडव अभी थमा नहीं है कि इसी बीच एक और चक्रवात की आहट ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। दरअसल मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि 23-24 मई के आस-पास बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर दवाब विकसित होता दिख रहा है, जो कि साइक्लोन में तब्दील हो सकता है। मौसम विभाग की नजर इस दवाब पर बनी हुई है। इस तूफान का नाम 'यास' है, जिसे कि ओमान ने दिया है।आईएमडी ने कहा है कि इस वक्त सारी परिस्थितियां बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में चक्रवात के अनुकूल हैं और इसी वजह से तूफान आ रहे हैं।


    साइक्लोन तौकते की ताजा स्थिति

    तौकते का रूख हरियाणा की ओर है, जिसके बाद राज्य में भारी बारिश हो सकती है और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश हो सकती है। हरियाणा सरकार ने इसके लिए हम दिशानिर्देश जारी किए हैं और लोगों को घर में रहने की अपील की है।

    English summary
    Cyclone Tauktae impact: Delhi receives heavy rain, Capital records highest 24-hour rainfall in May since 1976.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X