• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां शुरू, DDA की खाली जमीन पर बन सकेंगे कोविड केयर सेंटर

|

नई दिल्ली, मई 14। देश इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरी तरह उबर नहीं पाया है और तीसरी लहर के लिए सरकारों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक्सपर्ट ने पहले ही कह दिया है कि तीसरी लहर के लिए सावधान रहें। ऐसे में राजधानी दिल्ली के अंदर भी तीसरी लहर को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी को लेकर डीडीए ने अपनी खाली पड़ी जगहों को सस्ती दरों पर कोविड केयर सेंटरों के लिए देने की पेशकश की है। डीडीए की इस पेशकश को अब अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है।

Covid care center

डीडीए की खाली पड़ी जमीनों पर कोविड केयर सेंटर, कोविड अस्पताल, आइसोलेशन केंद्र, दवा और ऑक्सिजन भंडार गृह, वैक्सीनेशन सेंटर, एंबुलेंस शव वाहन आदि की पार्किंग, मरीजों की गाड़ियों के लिए पार्किंग, तीमारदारों के लिए वेटिंग रूम आदि तैयार किए जा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार, नगर निगम, आरडब्ल्यूए, एनजीओ, कंपनियां डीडीए की खाली जमीनों को 6 महीने के लिए किराये पर ले सकती हैं। इन सभी जगहों पर सफाई व बायोमेडिकल वेस्ट के इंतजाम इन्हें किराये पर लेने वालों को ही करना होगा। हालांकि किराये पर देने से पहले उक्त जगह का निरीक्षण भी किया जाएगा। जिसमें यह देखा जाएगा कि उक्त जगह को इन कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर मांगने वाली महिला के साथ अभद्र व्यवहार, पड़ोसी ने कहा- एक रात साथ बिताओ तब...ये भी पढ़ें: दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर मांगने वाली महिला के साथ अभद्र व्यवहार, पड़ोसी ने कहा- एक रात साथ बिताओ तब...

English summary
Covid Care Center to be built on vacant land of DDA in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X