• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वायरस: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों का ऑड-ईवन खत्म, सिनेमा हॉल, दफ्तरों को भी राहत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी: दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मामले कम होने के बाद पाबंदियों में कई तरह की छूट दी हैं। दिल्ली में सप्ताहांत शनिवार, रविवार को लगाए जाने वाला कर्फ्यू खत्म कर दिया है। दुकानों को खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन व्यवस्था भी अब खत्म कर दी गई है यानी सभी दुकानों को रोजाना खोला जा सकेगा। हालांकि रात का कर्फ्यू फिलहाल जारी रहेगा। वहीं स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की गुरुवार को हुई बैठक में दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में राहत देने का फैसला लिया गया है।

df

डीडीएमए की बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली में शादियों में अधिकतम 200 लोगों या जगह की 50 फीसदी क्षमता के साथ लोग शामिल हो सकेंगे। बार, रेस्तरां और सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ काम होगा। वहीं स्कूलों को खोलने को लेकर डीडीएमए की अगली बैठक में फैसला होगा।

दिल्ली में कम हो रहे कोरोना के केस

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार, इतवार) समेत कई पाबंदियां लागू की गई थीं। हाल के दिनों में कोरोना केस घटे हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने पाबंदियों को कम किया है और वीकेंड कर्फ्यू को हटा दिया है।

बीते हफ्ते एलजी ने नहीं माना था प्रस्ताव

दिल्ली सरकार ने बीते हफ्ते भी वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने और बाजारों से ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने का प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजा था। जिसे उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया था। दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल ने कहा था कि अभी कोरोना को खतरा टली नहीं है, ऐसे में फिलहाल सप्ताहंत में जो पाबंदियां लागू हैं। उनको चलने दिया जाए।

देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना की स्थिति की बात करें तो कई दिनों से हर रोज दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घटों में कोरोना के 286384 नए मामले सामने आए हैं जबकि 573 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 22,02472 है।

पढ़ें- दिल्ली में 75 जगह लगाया गया 115 फीट ऊंचा तिरंगा, केजरीवाल बोले- सबको दिन में 2-3 बार झंडा दिखाना मकसदपढ़ें- दिल्ली में 75 जगह लगाया गया 115 फीट ऊंचा तिरंगा, केजरीवाल बोले- सबको दिन में 2-3 बार झंडा दिखाना मकसद

Comments
English summary
Coronavirus Weekend curfew and odd even for shops to go in delhi Night curfew to continue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X