• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के पक्ष में नहीं उपराज्यपाल, कहा- अभी और कम होने दो कोरोना केस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जनवरी: दिल्ली सरकार के वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने के प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नहीं माना है। दिल्ली सरकार के वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल के दफ्तर की ओर से कहा गया है कि अभी कोरोना को खतरा टली नहीं है, ऐसे में फिलहाल सप्ताहंत में जो पाबंदियां लागू हैं। उनको चलने दिया जाए।

 कोरोना केस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू को हटाने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी। इस प्रस्ताव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाज़ारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50 फीसदी क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा।

इसके जवाब में दिल्ली के उपराज्यपाल ने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी उपस्थिति में मंजूरी दे दी है। वहीं वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों को खोलने के संबंध में यथास्थिति बनाए रखने को कहा है। एलजी हाउस की ओर से कहा गया है कि इस विषय में निणर्य कोरोना की स्थिति में और सुधार होने पर लिया जाए।

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार, इतवार) समेत कई पाबंदियां लागू की गई हैं। हाल के दिनों में कोरोना केस घटे हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार पाबंदियों को कम करना चाहती थी। वहीं उपराज्यपाल अभी इनको जारी रखने के पक्ष में हैं।

कोरोना की स्थिति

दिल्ली में कोरोना के मामले की बात करें तो गुरुवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण के 12,306 नए मामले सामने आए और 43 लोगों की मौत हो गई। वहीं देश में कोविड की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए 21 जनवरी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,47,254 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद देश में एक्टिव केसों की कुल 20 लाख 18 हजार हो गई है। वहीं इस दौरान कोरोना से 705 लोगों की मौत हो गई है। देश में कोरोना से हुई कुल मौतों का आंकड़ा 4,88,396 है। देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामले 9,692 हो गई है।

पढ़ें- बॉलीवुड ने खोया एक और सितारा, 62 साल की उम्र में फेमस एक्टर अरुण वर्मा का हुआ निधनपढ़ें- बॉलीवुड ने खोया एक और सितारा, 62 साल की उम्र में फेमस एक्टर अरुण वर्मा का हुआ निधन

Comments
English summary
Coronavirus LG House suggested that status quo be maintained with weekend curfew and opening of markets
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X