• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में सिर्फ तीन दिन की वैक्सीन बची, केंद्र मई में और टीके देने से कर रहा इनकार: सिसोदिया

|

नई दिल्ली, 17 मई: दिल्ली सरकार ने कहा है कि उनके पास कोरोना टीकों की कमी है। अगर अगले तीन दिन में उनको वैक्सीन नहीं मिलती है तो 18 से 44 साल के लोगों का टीकाकरण रोकना पड़ेगा। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि केंद्र सरकार ने हमें सूचित किया है कि दिल्ली को मई महीने में 45 साल से ज्यादा के लोगों के लिए 3.83 लाख वैक्सीन मिलेगी लेकिन 18-44 आयु वर्ग के लिए इस महीने और वैक्सीन नही मिल पाएगी। अगर हमें पर्याप्त वैक्सीन नही मिली तो 18-44 आयु वर्ग के सारे वैक्सीनेशन सेंटर्स इस महीने के लिए मजबूरन बंद करने पड़ेंगे।

Coronavirus Delhi Deputy CM Manish Sisodia says 3 Days Vaccines Left For 18 plus Centre Refused More Stocks For May

सिसोदिया ने कहा, मैंने केंद्र सरकार से गुजारिश की है कि दिल्ली को 18-44 आयु वर्ग के लिए भी कम से कम उतनी वैक्सीन तुरंत उपलब्ध करवाई जाए जितनी 45 से ज्यादा आयु वर्ग के लिए मिल रही हैं। साथ ही हम केंद्र सरकार से मांग करते है वैक्सीन की आवंटन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जाए। किस राज्य को कितनी वैक्सीन आवंटित हो रही है इसका डाटा सार्वजनिक किया जाए। सरकारी सिस्टम और प्राइवेट सिस्टम को कितनी वैक्सीन दी जा रही है, इसका डाटा भी सार्वजनिक किया जाए।

मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन को लेकर केन्द्र सरकार को पत्र भी लिखा है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन का काम कर रही है। हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द ज्यादा से लोगों को वैक्सीन लगा सकें लेकिन वैक्सीन का अभाव है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए जो वॉक-इन की सुविधा शुरू हुई है, बड़े स्तर पर इस आयु वर्ग का वैक्सीनेशन जारी है, इसमें केंद्र सरकार से भी हमें सहयोग की अपेक्षा है।

कोरोना फंड इकट्ठा करने पर बोले अमिताभ- मुझे तो शर्म आती है, बताया खुद से दिए हैं कितने करोड़कोरोना फंड इकट्ठा करने पर बोले अमिताभ- मुझे तो शर्म आती है, बताया खुद से दिए हैं कितने करोड़

सिसोदिया ने कहा कि अभी दिल्ली के पास में 45 प्लस के लिए अगले 4 दिन की वैक्सीन है, लेकिन केंद्र की तरफ से आगामी दिनों में पौने चार लाख वैक्सीन और मिल जाएगी। 18 से 44 उम्र के लिए हमारे पास आज के बाद केवल 3 दिन की वैक्सीन बचेगी, तो इस आयु वर्ग के लिए भी हमें और वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए लेकिन इसस वर्ग के लिए केंद्र से भरोसा नहीं मिला है।

English summary
Coronavirus Delhi Deputy CM Manish Sisodia says 3 Days Vaccines Left For 18 plus Centre Refused More Stocks For May
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X