• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऑक्सीजन ना होने की बात कहते हुए रो पड़े दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल के एमडी, वीडियो

|

नई दिल्ली, 24 अप्रैल: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी दिल्ली के अस्पताल ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना कर रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी से लगातार मौतों की बात भी सामने आ रही है, वहीं अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से भी मना कर रहे हैं। दिल्ली के तुगलकाबाद इंस्टीट्यूशनल एरिया में स्थित बत्रा अस्पताल के एमडी डॉ. एससीएल गुप्ता ने कहा कि हमारे पास ऑक्सीजन की उपलब्धता नहीं है, हम किसी को झूठा सहारा नहीं देना चाहते हैं। ऐसे में हमने मरीजों को लेकर आ रहे लोगों को कह दिया है कि आपको जहां ऑक्सीजन मिले, अपने मरीज को वहां ले जाइए। डॉ. एससीएल गुप्ता ऑक्सीजन ना मिलने के चलते अपनी बेबसी जाहिर करते हुए कैमरे पर ही रो पड़े।

    Oxygen Crisis: Batra Hospital के MD हालात बयां करते हुए रो पड़े, देखें Video | वनइंडिया हिंदी

    म्निव

    एससीएल गुप्ता ने बताया कि कल शाम से ही ऑक्सीजन का संकट चल रहा है। सरकार की ओर से 1500 लीटर की आपूर्ति हुई है, जिसके बाद कुछ राहत मिली है। दिल्ली के एक और अस्पताल सरोज अस्पताल में भी ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। अस्पताल की ओर से कहा गया कि हम ऑक्सीजन की कमी की वजह से नए रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे।

    दिल्ली के ज्यादातर अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है। इन सभी अस्पतालों में सैकड़ों कोरोना रोगी भर्ती हैं जिन्हें लगातार ऑक्सीजन की आवश्यकता है। जयपुर गोल्डन, अस्पताल सर गंगा राम अस्पताल, बत्रा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी लगातार बनी हुई है। जयपुर गोल्डन अस्पताल की तरफ से बताया गया है कि शुक्रवार को 25 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

    एंबुलेंस ने ले जाने से किया मना तो पिता ने घर पर ही दम तोड़ा और बेटे ने कर ली खुदकुशीएंबुलेंस ने ले जाने से किया मना तो पिता ने घर पर ही दम तोड़ा और बेटे ने कर ली खुदकुशी

    एम्स में करीब एक घंटे बंद रहीं इमरजेंसी सेवाएं

    दिल्ली स्थित एम्स में भी कोरोना के चलते दबाव देखने को मिल रहा है। शनिवार को करीब एक घंटे तक अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं बंद रहीं। ऑक्सीजन की पाइपलाइन में दवाब बढ़ने के बाद कुछ बदलाव किया गया, जिसके चलते सेवाएं रोकी गईं। एम्स के इमरजेंसी वार्ड में 100 कोरोना मरीज भर्ती हैं।

    English summary
    CORONAVIRUS delhi Batra Hospital Dr SCL Gupta breaks down as he speaks about oxygen crisis
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X