• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID 19: सीएम केजरीवाल ने डॉ.हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी, कहा-'हर महीने चाहिए 60 लाख वैक्सीन डोज'

|

नई दिल्ली, 09 मई। कोरोना का कहर पूरे देश में जारी है, दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा भी दिया गया है तो वहीं सीएम केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि राजधानी में 18-45 साल की उम्र के करीब 92 लाख लोग हैं, ऐसे में यहां पर्याप्त वैक्सीन की कमी है, इसलिए मैं हेल्थ मिनिस्टर से अपील करता हूं कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को निर्देश दें कि मई से जुलाई के दौरान हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज वो दिल्ली में सप्लाई करें।

COVID 19: सीएम केजरीवाल ने डॉ. हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी

केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि 18-45 और 45 से ऊपर दोनों एज ग्रुप के मद्देनजर दिल्ली में 83 लाख टीके की जरूरत है अगर सप्लाई समय पर और पर्याप्त मात्रा में होगी, तब ही हमारा तीन महीने में पूरा टीकाकरण हो पाएगा। अभी हम रोजाना एक लाख टीके लगवा रहे हैं लेकिन हमारी कोशिश इसे तीन लाख प्रति दिन करने की है। उन्होंने अपने पत्र में ये भी कहा है कि वैक्सीन की कीमत फिक्स होनी चाहिए। अभी जो हालात है उसमें वैक्सीन बनाने वाली कंपनी प्राइवेट अस्पताल को पहले वैक्सीन देगी क्योंकि उसे वहां ज्यादा पैसे मिलेंगे। ऐसे में मैं हेल्थ मिनिस्टर से अपील करता हूं कि वो इन बिंदुओं पर खास ध्यान दें।

यह पढ़ें: Covid 19: दिल्ली से आई राहत की खबर, पॉजिटिविटी रेट हुआ 23 प्रतिशत, केस भी हुए कमयह पढ़ें: Covid 19: दिल्ली से आई राहत की खबर, पॉजिटिविटी रेट हुआ 23 प्रतिशत, केस भी हुए कम

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 13,336 नए केस सामने आए हैं जो कि 12 अप्रैल के बाद के अब तक के सबसे कम मामले हैं। जबकि 273 लोगों की मौत हुई है और 14,738 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। जिसके बाद दिल्ली में कुल केसों की संख्या 13,23,567 हो गई है तो मौत का आंकड़ा 19,344 पहुंच गया है और दिल्ली में अब कुल सक्रिय केसों की संख्या 86,232 है। दिल्ली में कोरोना वायरस का पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 23% पर आ गया है।

COVID 19: सीएम केजरीवाल ने डॉ. हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी

हालांकि सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन को 1 सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है और लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जा रहा है। मालूम हो कि दिल्ली में अब 17 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। वहीं, सोमवार से दिल्ली में मेट्रो सेवा को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

COVID 19: सीएम केजरीवाल ने डॉ.हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी, कहा-हर महीने चाहिए 60 लाख वैक्सीन डोज

English summary
Delhi CM Arvind Kejriwal writes to Union Health Minister, urging to direct Serum Institute of India & Bharat Biotech to increase monthly supplies to Delhi to 60 lakh doses during May to July.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X