• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM केजरीवाल का केंद्र को सुझाव, 2 कंपनियों के भरोसे ना रहें, कई कंपनियों से कराएं वैक्सीन का प्रोडक्शन

|

नई दिल्ली, मई 11। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है और ये ना सिर्फ दिल्लीवासियों के लिए बल्कि दिल्ली सरकार के लिए भी एक राहत भरी खबर है। हालांकि कोरोना के मामलों में कमी के बीच दिल्ली में टीकाकरण अभियान उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पा रहा है और इसकी मुख्य वजह है वैक्सीन की कमी। इसी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए केंद्र से अपील की।

CM Arvind Kejriwal

दिल्ली में कुछ ही दिन की बची है वैक्सीन- केजरीवाल

    Vaccine Shortage​ In Delhi : Arvind Kejriwal ने PM Narednra Modi को दिया सुझाव | वनइंडिया हिंदी

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी सवा लाख वैक्सीनेशन रोजाना किया जा रहा है, लेकिन हम इसे बहुत जल्द 3 लाख करने की योजना बना रहे हैं। हालांकि इस दौरान हमारे लिए वैक्सीन की कमी सबसे बड़ी समस्या है। केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली सरकार के पास कुछ ही दिन की वैक्सीन बची है और ये समस्या सिर्फ हमारी नहीं बल्कि कई राज्यों की है, ऐसे में हमें जरूरत है वैक्सीन को लेकर एक 'राष्ट्रीय पॉलिसी' तैयार की जाए।

    2 से अधिक कंपनियों से कराया जाए वैक्सीन का प्रोडक्शन- केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को सुझाव देते हुए कहा कि अभी सिर्फ 2 कंपनियां ही वैक्सीन का प्रोडक्शन कर रही हैं, जो महीने में 6-7 करोड़ वैक्सीन का ही उत्पादन करती हैं, ऐसे में मैं केंद्र से कहना चाहता हूं कि आप उन दोनों कंपनियों का फॉर्मूला और कंपनियों को भी दीजिए और बाकी कंपनियों से भी वैक्सीन का प्रोडक्शन करवाईए।

    दिल्ली में अब बेड की नहीं है कोई कमी- केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हालात का जिक्र करते हुए कहा कि अब राजधानी में हालात ठीक हो रहे हैं, हम लगातार आईसीयू बेड की संख्या को बढ़ा रहे हैं। सीएम ने कहा कि सोमवार को ही हमने जीटीबी अस्पताल के पास 500 आईसीयू बेड तैयार किए हैं, जो आज से शुरू हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में बेड की कोई कमी नहीं है।

    ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया का आरोप- केंद्र ने वैक्सीन कोटे में की कटौती, सबूत के तौर पर उनके पास है पत्रये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया का आरोप- केंद्र ने वैक्सीन कोटे में की कटौती, सबूत के तौर पर उनके पास है पत्र

    English summary
    CM Kejriwal give suggestion to Centre, Only two companies should not be manufacturing vaccines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X