• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM केजरीवाल का सभी अस्पतालों को निर्देश, हर 2 घंटे में बेड की संख्या दिल्ली कोरोना ऐप पर रहे अपडेट

|

नई दिल्ली, मई 7। राजधानी दिल्लीी के अस्पतालों में बेड की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दिल्ली सरकार ने अस्पताल प्रशासन को कुछ निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि कोरोना संकट के साथ-साथ ऑक्सीजन की किल्लत के बीच अस्पतालों में बेड को लेकर काफी मारामारी है। इसी समस्या के समाधान के लिए केजरीवाल सरकार ने सभी अस्पतालों को बेड के बारे में खास निर्देश दिया है। सीएम ने कहा है कि दिल्ली कोरोना ऐप (Delhi Corona App ) पर हर 2 घंटे में बेड की उपलब्धता की जानकारी देते रहें।

Arvind kejriwal

सरकार के इस निर्देश के बाद अस्पतालों को हर 2 घंटे में बेड की संख्या की जानकारी ऐप पर देनी होगी। इससे ये फायदा होगा कि मरीजों को बेड के लिए इधर से उध भटकना नहीं पड़ेगा। दिल्ली सरकार का यह आदेश राजधानी के सभी अस्पतालों के लिए जारी कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि अस्पतालों को हर 2 घंटे के भीतर ये अपडेट करते रहना होगा कि उनके पास बेड की उपलब्धता की क्या स्थिति है।

आपको बता दें कि इस निर्देश के बाद केजरीवाल सरकार ने इस काम की निगरानी के लिए जिम्मेदारी भी तय कर दी है। दिल्ली सरकार के आदेश के तहत अस्पताल बेड की डिटेल दिल्ली कोरोना ऐप पर डाल रहे हैं या नहीं, यह देखने का काम अस्पतालों में बनाए गए नोडल ऑफ़िसर और इंचार्ज का होगा। उन्हें इसका पूरा पालन करवाना होगा।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए केजरीवाल सरकार ने बीते दिनों घोषणा की कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली के अंदर 1200 आईसीयू बेड तैयार कर लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों तक ऑक्सीजन भेजने के लिए तैयार किया मास्टरप्लान, GPS के जरिए टैंकर हो रहे हैं ट्रैकये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों तक ऑक्सीजन भेजने के लिए तैयार किया मास्टरप्लान, GPS के जरिए टैंकर हो रहे हैं ट्रैक

English summary
CM Kejriwal directs all hospitals, update the number of beds every 2 hours on the Delhi Corona app
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X