• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM केजरीवाल की केंद्र से मांग, हिंदूराव और स्वामी दयानंद अस्पताल को घोषित किया जाए कोविड अस्पताल

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगी हुई है। दिल्ली सरकार ने बेड्स की संख्या को बढ़ाने की कवायद तेज कर दी है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से भी अनुरोध किया है कि वह अपने अधीनस्थ अस्पतालों में 2,000 बेड और उपलब्ध करवाए। कोविड मरीजों के लिए बेड की क्षमता बढ़कर 20,000 तक हो जाएगी।

Arvind kejriwal

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि अभी दिल्ली में 15,048 बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं, जिसमें से 5,000 से ज्यादा बेड अभी खाली पड़े हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि ऐसे में केंद्र सरकार अगर हमें बेड उपलब्ध करवा दे तो हमें काफी राहत मिलेगी। केजरीवाल ने केंद्र से मांग की है कि एमसीडी के हिंदुराव अस्पताल और स्वामी दयानंद अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किया जाए। एमसीडी भी इन अस्पतालों को कोविड घोषित करने के लिए तैयार है।

इन अस्पतालों को फंड भी देंगे- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर एमसीडी इन अस्पतालों को कोविड अस्पताल घोषित कर देती है तो एमसीडी जो भी मदद मांगेगी हम वो देने के लिए तैयार हैं। सीएम ने कहा कि हम इन अस्पतालों में फंड भी देने को तैयार हैं। इसमें कोई कोताही और राजनीति नहीं होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि हिंदुराव अस्पताल के 900 बेड कोविड मरीजों के लिए दे दिए जाएं, ताकि हम कोविड मरीजों को वहां रख सकें।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए आएगी सरकार की गाड़ी, ऐप से करें बुकिंगये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए आएगी सरकार की गाड़ी, ऐप से करें बुकिंग

English summary
CM Kejriwal demand from Center, Hindu Rao and Swami Dayanand Hospital to be declared Covid Hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X