• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में केजरीवाल ने दिए लॉकडाउन के संकेत, कहा- अगर ऐसा हुआ तो लेना पड़ेगा सख्त फैसला

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप पिछली साल की तुलना में ज्यादा तेज हो रहा है। हालात ये है कि देश की राजधानी दिल्ली में रोजाना कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड दर्ज कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की सुगबुगाहट भी चल रही है, जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि सरकार दिल्ली को लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में नहीं है, लेकिन अगर स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई तो फिर वो ही एकमात्र विकल्प होगा।

Arvind Kejriwal

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुएसीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के सभी नागरिकों से कोरोना गाइडलाइन के पालन करने की अपील करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अस्पताल जाने की अपील भी करूंगा जब जरूरी हो। वहीं सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने आपको आश्वासन दिया है कि स्वास्थ्य कर्मचारी आपसे मिलने आएंगे।

अरविंद केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील, दिल्ली में हर किसी को टीका लगाने की दी जाए छूट

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत है और कोविद -19 के बढ़ते नए मामलों को देखते हुए सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को फिर से मजबूत बनाया गया है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी पिछले एक साल से लगातार सेवा कर रहे हैं। कोविड संक्रमित मरीजों के लिए हमारे सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में पर्याप्त बेड हैं। लेकिन, अगर स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है, तो हमारे पास शहर में फिर से लॉ़कडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे ज्‍यादा 10,774 नए मामले सामने आए

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में 10774 केस आए हैं जो अब तक सबसे ज्यादा है। केजरीवाल के मुताबिक दिल्ली में कोरोना की शुरुआत से लेकर आज तक इतने केस कभी दर्ज नहीं हुए।

अरविंद केजरीवाल
नेता के बारे में जानिए
अरविंद केजरीवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM arvind kejriwal statemenr on corona case and delhi lockdown decision
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X