• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अरविंद केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील, दिल्ली में हर किसी को टीका लगाने की दी जाए छूट

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल होता जा रहा है। रविवार को आए आंकड़ों ने एकबार फिर से सरकार की चिंता बढ़ा दी है। 24 घंटे के अंदर दिल्ली में 10732 नए मरीज मिले हैं। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए उम्र की पाबंदी को हटाने की अपील की है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि दिल्ली में टीकाकरण के लिए उम्र की पाबंदी को हटा दिया जाए, ताकि हम डोर टू डोर अभियान चलाकर हर किसी को टीका लगा सकें।

Arvind kejriwal

दिल्ली में 65 फीसदी मरीज 35 साल से नीचे के हैं- केजरीवाल

    Coronavirus India Update: Lockdown को लेकर क्या बोले CM Kejriwal, सुनिए | वनइंडिया हिंदी

    अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में अभी 65 फीसदी मरीज जो कोरोना से संक्रमित हैं, उनकी उम्र 35 साल से कम है। ऐसे में वैक्सीन लगाने पर लगी उम्र की पाबंदी को हटा दिया जाए। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की ये चौथी लहर बहुत ही खतरनाक है, इसलिए लोगों को इससे निपटने में हम सबका सहयोग करना होगा।

    लॉकडाउन पर बोले केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि जितना हो सके, घरों में ही रहें और बहुत अधिक जरूरत हो, तभी घर से बाहर निकलें। केजरीवाल ने कहा कि इस बार जो कोरोना बढ़ रहा है, वो नवंबर 2020 से भी खतरनाक है। केजरीवाल ने इस दौरान लॉकडाउन को लेकर कहा कि अगर दिल्ली के अस्पतालों में बेड भरना शुरू हो गए तो हमें मजबूरन लॉकडाउन लगाना होगा।

    दिल्ली में लगी हैं कुछ पाबंदियां

    आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने शनिवार को कुछ पाबंदियों का ऐलान किया था। सरकार ने दिल्ली में शादियों के अंदर सिर्फ 50 मेहमानों की मौजूदगी को अनुमति दी है। इसके अलावा अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। साथ ही डीटीसी और मेट्रो में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही यात्री यात्रा कर सकेंगे।

    ये भी पढ़ें:पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन ऑफ इंडिया का दावा, 1 मई तक देश में 40 लाख और जुड़ेंगे नए मामले

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Arvind kejriwal requested to center for removal of age restrictions on vaccination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X