• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राष्ट्रीय शोषित परिषद के नए परिसर का उद्घाटन, केजरीवाल बोले- हम अंबेडकर के सपनों को साकार कर रहे हैं

|

नई दिल्ली। आम पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 'राष्ट्रीय शोषित परिषद' के नए परिसर का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय शोषित परिषद के द्वारा आमंत्रित किया गया था। अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भगवान का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि परिषद पिछले 40 सालों से देशभर में शोषित समाज, दलित समाज के लिए देश के कोने कोने में जाकर उनकी आवाज बनी है और उनके लिए काम कर रही है।

Arvind kejriwal

हम आंबेडकर साहब के सपनों को साकार कर रहे हैं- केजरीवाल

इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कई क्रांतिकारी बदलाव किए हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम बाबा साहब अंबेडकर के सपनों को साकार करने की दिशा में काम कर रहे हैं। दिल्ली सरकार ने जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना लागू की है, जिसके तहत दलित स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग दी जाती है।

अभी भी शिक्षा के अधिकार से वंचित है गरीब- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 साल से इस देश में जिन भी राजनीतिक दलों ने सत्ता हासिल की है, उनमें से किसी ने भी गरीबों की शिक्षा के लिए कोई काम नहीं किया है, लेकिन दिल्ली में आज की सरकार शिक्षा के क्षेत्र पर विशेष ध्यान दे रही है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद अभी भी काफी कुछ करना बाकी है। केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहब ने संविधान के अंदर बराबरी का हक दिया है, लेकिन अभी तक वे सारे अधिकार नहीं मिले हैं।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हमारी सरकार मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना के तहत दलित बच्चों की कोचिंग का खर्च उठा रही है और बिना किसी गारंटी और सिक्योरिटी लिए 10 लाख रुपये तक लोन दे रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने किया एक समझौता, ब्लूमबर्ग से मिलाया हाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Arvind kejriwal Inauguration of new campus of National Exploited Council
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X