• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में ई चार्जिंग स्टेशनों पर कमर्शियल वाहन भी होंगे चार्ज, दक्षिणी नगर निगम योजना पर कर रही है काम

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी को प्रदूषण मुक्त करने की दिशा में केजरीवाल सरकार लगातार काम कर रही है। इसी दिशा में सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस्तेमाल पर जोर देना शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार इसके लिए ई चार्जिंग सुविधाओं को भी दुरुस्त करने पर ध्यान दे रही है। हाल ही में दिल्ली सरकार ने नई ई-पॉलिसी के तहत100 जगहों पर चार्जिंग प्वाइंट बनाने का प्रावधान किया था। वहीं दक्षिणी निगम ने 200 जगहों पर चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए कमर कस ली है। अब इन चार्जिंग स्टेशनों की खास बात ये होगी कि यहां ना सिर्फ निजी वाहन चार्ज होंगे बल्कि कमर्शियल व्हीकल को इन्हीं चार्जिंग स्टेशनों से चार्ज किया जाएगा।

E charging point

SDMC में 200 जगहों पर लगेंगे ई चार्जिंग पॉइंट

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने ई-वाहन नीति के तहत निजी से लेकर व्यावसायिक वाहनों की चार्जिंग के लिए प्रस्ताव तैयार किया है। इसके लिए 200 निगम क्षेत्रों को पॉइंट आउट किया गया है, जहां पर ई चार्जिंग पॉइंट लगाए जाएंगे। इस पॉलिसी को आखिरी रूप देने के लिए एक पब्लिक कंपनी के साथ करार किया गया है।

दिल्ली में बढ़ेगी इलेक्ट्रिक बसों की संख्या

इस परियोजना के डिप्टी कमिश्नर प्रेम शंकर झा ने बताया कि निगम का फोकस भी ई-बसों पर है। यही वजह है कि चिह्नित जगहों पर बड़े चार्जिंग स्टेशन बनाने की कवायद चल रही है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में दिल्ली में ई-बसों की संख्या बढ़ेगी। निजी क्षेत्र से भी काफी संख्या में बसों के शामिल होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने किया एक समझौता, ब्लूमबर्ग से मिलाया हाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Charging stations to be built for commercial e-vehicles in Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X