• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीजेपी MP साक्षी महाराज को लगाया 97 हजार का चूना, बिहार से पकड़े गए दो ठगों ने खाते से निकाले पैसे

|
Google Oneindia News

दिल्ली, जून 29: फर्जी चेक और जाली हस्ताक्षर कर ठगों ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद साक्षी महाराज को चूना लगा दिया। ठगों ने सांसद साक्षी महाराज के बैंक खाते से 97,500 रुपए निकाल लिए। बता दें कि ठगों ने तीसरा चेक भी लगाया था, लेकिन पैसे नहीं निकाल पाए। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी बिहार से हुई है।

    BJP MP Sakshi Maharaj हुए ठगी का शिकार, 97,500 रुपये का लगाया चुना, 2 Arrest | वनइंडिया हिंदी
    BJP MP Sakshi Maharaj cheated by two thugs, withdrew money from his account

    नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने मीडिया को जानकारी देते हुए उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने संसद मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि किसी ने दो फर्जी चैक से उनके एसबीआई बैंक खाते से 97,500 रुपए निकाल लिए हैं। सांसद ने अपनी शिकायत में कहा था कि जिन चैक से रुपए निकाले गए हैं वह उनके पास हैं। पुलिस ने एसबीआई बैंक से डिटेल्स निकाली तो पता लगा कि आरोपियों ने सांसद के बैंक खाते से तीन फर्जी चैक लगाए थे। लेकिन तीसरे चैक पैसे नहीं निकाल पाए।

    उसके बाद यूपीआई के जरिए तीन अलग-अलग खातों में पैसे भेज दिए गए। बाद में एटीएम से सारे पैसे निकाल लिए गए। मामला हाईप्रोफाइल था तो पुलिस तुरंत हरकत में आई। जांच के दौरान शिकायतकर्ता के खाते का एक स्टेटमेंट और फर्जी चेक की एक प्रति हासिल की। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निहाल सिन्हा का पता पटना में चला और छापेमारी के दौरान उसे गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि उसके पास से विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए गए। बताया कि सिन्हा की ओर से मुहैया जानकारी पर दिनेश राय को भी शहर से गिरफ्तार किया गया।

    ये भी पढ़ें:- ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष के खिलाफ SC पहुंची योगी सरकार, कर्नाटक HC के फैसले को दी चुनौतीये भी पढ़ें:- ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष के खिलाफ SC पहुंची योगी सरकार, कर्नाटक HC के फैसले को दी चुनौती

    अधिकारी ने कहा कि उसके पास से एक नकली चेक और डेबिट कार्ड बरामद किया गया है। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दिनेश राय रैकेट का सरगना था और वो निहाल को फर्जी चैक देता था। निहाल इन चैक को अलग-अलग बैंकों में जमा कर पैसे ट्रांसफर करता था। इस काम के लिए उसे ठगी की रकम में 30 फीसदी कमीशन मिलता था। फिलहाल पुलिस दिनेश राय को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी बैंकों में 50 हजार से कम का ही चैक लगाते थे। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वो एक हजार से ज्यादा लोगों के बैंक खाते से करोड़ों रुपये निकाल चुके हैं।

    English summary
    BJP MP Sakshi Maharaj cheated by two thugs, withdrew money from his account
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X