• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Platform ticket: दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू लेकिन बढ़ गए 3 गुना दाम

|

नई दिल्ली। करीब एक साल बाद गुरुवार रात 12 से दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हुई है, हालांकि इस टिकट के लिए यात्रियों को 3 गुना दाम अब चुकाना होगा। दाम बढ़ने के बाद से अब प्लेटफार्म टिकट का दाम 30 रु हो गया है, हालांकि पहले इसकी कीमत 10 रु हुआ करती थी।

    Indian Railway: Delhi में 3 गुना बढ़ा Plateform Ticket का दाम,स्टेशन पर बिक्री शुरु | वनइंडिया हिंदी
    प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू

    प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू

    इस बारे में बात करते हुए रेलवे विभाग ने कहा कि टिकट का दाम बढ़ने के पीछे कारण लोगों की भीड़ को प्लेटफार्म पर रोकना है। कोरोना महामारी की वजह से लोगों को अभी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत जरूरी है इसलिए टिकट के दाम बढ़े हैं। मालूम हो कि पिछले साल कोरोना की वजह से हुआ लॉकडाउन के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी और प्लेटफार्म टिकट बंद कर दिए गए थे।

    यह पढ़ें: Indian Railways:मोबाइल कैटरिंग सेवा को लेकर IRCTC को बड़ा निर्देश

     मुंबई में बढ़े 5 गुना दाम

    मुंबई में बढ़े 5 गुना दाम

    आपको बता दें कि रेलवे ने प्लेफार्म टिकट से पहले छोटी दूरी वाली ट्रेनों का भी किराया बढ़ाया है। दिल्ली से पहले मुंबई में भी प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए थे। वहां तो दाम 5 गुना बढ़े हैं। वहां जो प्लेटफॉर्म टिकट अब तक 10 रुपये के मिलते थे, वो 50 रुपये के हो गए हैं। बढ़ी हुई कीमतें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए हैं। इस बारे में सीआरपी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने मीडिया को बयान दिया था।

    नई कीमतें एक मार्च से लागू हो गई हैं

    नई कीमतें एक मार्च से लागू हो गई हैं

    उनके मुताबिक नई कीमतें एक मार्च से लागू हो गई हैं, जो 15 जून तक जारी रहेंगी। इसके बाद रेलवे हालात को देखते हुए फैसला लेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में रेलवे की कोशिश है कि कम से कम यात्री ही स्टेशन आएं, जिस वजह से प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम बढ़ा दिए गए हैं।

     दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना के केस

    दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना के केस

    वैसे आपको बता दें कि दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मरीजों का इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में फरवरी के बाद गुरुवार को सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 261 नए केस सामने आए है, जबकि एक शख्स की मौत भी हुई है, जिसके बाद दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,915 हो गई है।

    24 घंटे में कोरोना वायरस के 17,407 नए मामले

    जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 17,407 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,11,56,923 हो गई है। वहीं, 89 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,435 हो गई। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,73,413 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,08,26,075 है। देश में एक मार्च से टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। देश में कुल 1,66,16,048 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

    यह पढ़ें: हरियाणा-पंजाब समेत इन राज्यों में शुरू होंगी 35 पैसेंजर ट्रेनें, किराया मेल एक्सप्रेस का वसूला जाएगा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    After 1 Year Platform ticket sales start at Delhi railway station to pay 3 times the price.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X