• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

​हरियाणा से दिल्ली पहुंचे भाकियू नेता, चढ़ूनी 200 प्रदर्शनकारियों के साथ संसद कूच को तैयार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रमुख गुरनाम सिंह चढ़ूनी पिछले दिनों संयुक्त मोर्चे से सस्पेंड कर दिए गए थे। हालांकि, वे संयुक्त किसान मोर्चा का ही नाम लेकर संसद कूच की तैयारी में जुटे हैं। चढ़ूनी गुट के नेता बलवीर सिंह राजेवाल की आज दिल्ली पुलिस के साथ बैठक थी, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि, "यह तय हुआ है कि हमारा 200 लोगों का जत्था वहां जाएगा। हालांकि, संसद की ओर जाने की परमिशन पर अभी चर्चा नहीं हुई, इस पर बात करनी है। उसके बाद बताएंगे। हमारी अभी एक और बैठक की संभावना है।"

Gurnam Singh Chaduni

बता दें कि, चढ़ूनी गुट की ओर से कई दिनों पहले से संसद तक मार्च करने की तैयारी की जा रही थी। उनके गुट के नेताओं का कहना था कि, वे 20 जुलाई को हरियाणा से दिल्ली पहुंचेंगे। बीते रोज भी चढ़ूनी गुट के एक नेता ने कहा, "हमारा जत्था 20 जुलाई को दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना होगा।" उन्होंने कहा- हम टिकैत गुट के साथ नहीं जा रहे। उनका अपना कार्यक्रम है। यह पूछे जाने पर कि चढ़ूनी गुट में कितने लोग होंगे..उन्होंंने कहा कि यह तय नहीं हुआ। लेकिन कहा जाने लगा कि चढ़ूनी गुट से जुड़े किसान सैकड़ों की संख्या में होंगे। वहीं, आज चढ़ूनी खुद दिल्ली पुलिस से बात करने पहुंचे।

Gurnam Singh Chaduni

किसान संयुक्त मोर्चे से संस्पेड हुए गुरनाम चढ़ूनी का गुट दिल्ली रवाना होगा, टिकैत बोले- हमारी योजना अलगकिसान संयुक्त मोर्चे से संस्पेड हुए गुरनाम चढ़ूनी का गुट दिल्ली रवाना होगा, टिकैत बोले- हमारी योजना अलग

चढ़ूनी गुट के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। खुफिया विभाग पल-पल की जानकारी जुटा रहा है। पुलिस का कहना है कि, जो भी प्रदर्शनकारी संसद कूच के लिए जाएगा, उस पर निगरानी रखी जाएगी। माना जा रहा है कि, दिल्ली जाने वाला किसान संगठन का जिम्मेदार व्यक्ति होगा। उधर, टिकैत गुट के नेताओं का कहना है कि, हमारी रणनीति चढ़ूनी गुट से अलग है। टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि, हमारे पास संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से कॉल है कि 5 सदस्य दिल्ली बाॅर्डर पर 21 जुलाई को पहुंचेंगे। इन 5 सदस्यों को 22 जुलाई को संसद कूच के लिए दिल्ली जाना है।

English summary
Bhartiya kisan union Gurnam Singh Chaduni preparing for march to Parliament, meeting with Delhi Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X