• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब के बाद हरियाणा में रेल रोकी गईं, रेलवे स्टेशन घेरकर पटरियों पर बैठ गए किसान प्रदर्शनकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मोदी सरकार के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच आज किसान संगठनों ने "भारत बंद" का आह्वान किया है। जिसके चलते भारी संख्या में किसान-प्रदर्शनकारी इस बंद को सफल बनाने में जुटे हैं। देश के कई हिस्सों में बंद का असर दिख रहा है। राजधानी दिल्ली, गुरुग्राम एवं नोएडा समेत कई बड़े शहरों में नेशनल व स्टेट हाईवे ब्लॉक कर दिए गए हैं। कई रूट डायवर्ट करने पड़े हैं। ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित है। दिल्ली से जाने वाले कई ट्रेनें रद्द की गई हैं। पंजाब और हरियाणा में प्रदर्शनकारी ट्रेनों को रोक रहे हैं।

    Bharat Bandh: कैसा रहा Farmers का भारत बंद, जानिए आज क्या-क्या हुआ? | वनइंडिया हिंदी
    Bharat Bandh: farmers Protesters

    कुछ ही देर पहले संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से हरियाणा के बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया। जहां भारत बंद के आह्वान पर वे रेलवे ट्रैक पर बैठकर अपना विरोध जताने लगे। इसी तरह डेराबस्सी पंजाब में कुछ लोगों ने रेलवे ट्रैक को जाम करने की कोशिश की। लोगों ने कुर्सी पटरियां पर रख लीं और साथ में खाना-पानी का भी इंतजाम किया।

    Bharat Bandh: farmers Protesters

    भारतीय किसान यूनियन के एक पदाधिकारी ने कहा कि, आज प्रदर्शनकारी किसानों की योजना सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चक्का जाम रखने और विरोध प्रदर्शन करने की है। उन्होंने कहा कि, हमें खुशी है कि, दिल्ली-हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में इस बंद का खूब असर दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि, प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं।

    Bharat Bandh: farmers Protesters

    किसान संगठनों के भारत बंद से दिल्ली, गुरुग्राम-नोएडा के कई हाईवे जाम, आप इन रास्तों पर जाने से बचेंकिसान संगठनों के भारत बंद से दिल्ली, गुरुग्राम-नोएडा के कई हाईवे जाम, आप इन रास्तों पर जाने से बचें

    न्यूज एजेंसी ने किसानों के भारत बंद के दौरान सड़कों पर बैठे किसान नेताओं की तस्वीरें जारी की हैं। दिल्ली में तो अब जगह-जगह भारी जाम लग रहा है। यहां आने-जाने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। हैदराबाद-बेंगलुरु में भी विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं।

    Bharat Bandh by samyukt Kisan Morcha: farmers Protesters sit on the railway track, many trains stopped in punjab Haryana

    नॉर्थ रेलवे की ओर से बताया गया कि, भारत बंद के चलते अंबाला और फिरोजपुर मंडल में करीब 25 ट्रेनें बाधित हुई हैं। दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में रेल परिचालन प्रभावित है, क्योंकि लोग रेल पटरियों पर बैठे हैं। दिल्ली संभाग में 20 से ज्यादा जगहों पर जाम लगाया जा रहा है।

    English summary
    Bharat Bandh by samyukt Kisan Morcha: farmers Protesters sit on the railway track, many trains stopped in punjab Haryana
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X