• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली से राहत की खबर: कोरोना के नए मामलों में 20 फीसदी की गिरावट, प्रतिबंधों में जल्द मिल सकती है ढील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जनवरी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस की संक्रमण दर में 20 फीसदी की गिरावट आई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस बात की ओर भी इशारा किया है कि जल्द ही दिल्ली में लोगों को कोरोना पाबंदियों से कुछ राहत मिल सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दैनिक टेस्ट पॉजिटिविटी रेट में 15 जनवरी की तुलना में 30 फीसदी से कम होकर 10 फीसदी तक आ गया है, यानि पिछले 10 दिनों में संक्रमण की दर में 20 फीसदी की गिरावट आई है। ऐसा इसलिए संभव हो सका है क्योंकि कोरोना टीकाकरण अभियान काफी रफ्तार से लगातार चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जल्द ही कोशिश करेंगे कि लोगों को कोरोना पाबंदियों से राहत मिले और लोग सामान्य जीवन की ओर लौटें। हम इस दिशा में सभी जरूरी कदम उठाएंगे।

    Covid-19 India Update: Corona के 2,55,874 नए केस, Omicron का आंकड़ा 10,000 के पार | वनइंडिया हिंदी
    delhi

    इसे भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को झटका, आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री आरपीएन सिंहइसे भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को झटका, आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह

    गौर करने वाली बात है कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते दिल्ली के एलजी को यह प्रस्ताव भेजा था कि दिल्ली में साप्ताहिक कर्फ्यू और अन्य कोरोना पाबंदियों से कुछ राहत दी जाए क्योंकि रोजाना संक्रमण के मामलों में कुछ कमी आई है। हालांकि अनिल बैजल ने कई सुझावों को मान लिया लेकिन साप्ताहिक कर्फ्यू अभी को हटाए जाने से इनकार कर दिया है।

    वहीं अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि अब से दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीर को लगाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, दोनों ने एक सपना देखा था एक क्रांति का, आज हम लोगों का भी वही सपना है। मुझे खुशी है कि चाहे आजादी के 70 साल बाद ही सही लेकिन दिल्ली के अंदर इन लोगों का सपना पूरा होने लगा है। आज जब दिल्ली के स्कूल सुबह खुलते हैं तो हर बच्चे की आंखों के अंदर वह क्रांति नजर आती है। आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर मैं यह ऐलान करता हूं कि दिल्ली सरकार के हर दफ्तर के अंदर बाबा साहब अंबेडकर और शहीद ए आजम भगत सिंह की तस्वीर लगाएं। अब हम नेताओं और मुख्यमंत्रियों की तस्वीर नहीं लगाएंगे। अंबेडकर और भगत सिंह के ऊसूलों प रही हम आगे चलेंगे और इनसे प्रेरणा लेते रहेंगे।

    Comments
    English summary
    Arvind Kejriwal indicates to curb the corona restriction amid dip of daily cases.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X