• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली का होगा अपना अलग शिक्षा बोर्ड

|

नई दिल्ली: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कैबिनेट की बैठक में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने दिल्‍ली के अपने अलग शिक्षा बोर्ड के फैसले को मंजूरी दे दी है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि आज हमने दिल्ली की कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है। जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बोर्ड बनाया जा रहा है। इंटरनेशनल प्रैक्टिस को हम स्कूलों और बोर्ड में लेकर आएंगे।

arvind kejriwal
    Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, Delhi का होगा अपना Education Board | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली सीएम के मुताबिक इस साल 20-25 सरकारी स्कूलों को इस बोर्ड में शामिल किया जाएगा। साथ ही उम्मीद जताते हुए कहा कि अगले 4-5 साल में स्वेच्छा से सारे सरकारी, निजी स्कूल बोर्ड में शामिल हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि ये बोर्ड 3 लक्ष्य पूरे करेगा। हमें ऐसे बच्चे तैयार करने हैं जो कट्टर देशभक्त हों, जो आने वाले समय में हर क्षेत्र में देश की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाने के लिए तैयार हों। हमारे बच्चे अच्छे इंसान बनें और ये बोर्ड बच्चों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए तैयार करेगा।

    दिल्ली में रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने किया एक समझौता, ब्लूमबर्ग से मिलाया हाथ

    अब तक दिल्ली में सिर्फ CBSE और ICSE बोर्ड की पढ़ाई होती है, जिसके बाद स्टूडेंट्स दिल्‍ली बोर्ड के संबद्ध स्‍कूलों में दिल्‍ली बोर्ड की ओर से प्रस्‍तावित पाठ्यक्रम में भी पढ़ाई कर सकेंगे। कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि देश के दूसरे राज्‍यों में भी उनके अलग अपने शिक्षा बोर्ड हैं। इसी की तर्ज पर दिल्‍ली का भी खुद का बोर्ड तैयार किया जाएगा, जिसकी पढ़ाई इसी साल से शुरू की जाएगी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    arvind kejriwal cabinet approves formation of Delhi board of school education
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X