• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में आज से Unlock-2 के नियम लागू, ट्वीट कर केजरीवाल बोले- ढिलाई बिल्कुल नहीं करनी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 जून। कोरोना वायरस के मामलों में कमी के चलते राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन की पाबंदियों में दी गई छूट के बीच मुख्यमंत्री अरविंद ने दिल्लीवासियों से कोरोना वायरस प्रोटोकॉल्स को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस से खुद को बचाने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाना है। इसलिए बिल्कुल भी ढिलाई न बरतें।

arvind kejriwal
    Vaccination In Delhi: Kejriwal का ऐलान- 45+ वालों को Polling Center पर लगेगा टीका | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, 'आज से दिल्ली में कई गतिविधियाँ फिर से शुरू हो रही हैं। पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें - मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्सिंग रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी। कोरोना संक्रमण से बचकर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है।'

    यह भी पढ़ें: दिल्ली एम्स आज से बच्चों पर शुरू करेगा कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल
    मालूम हो कि दिल्ली में आज से कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियों में और ज्यादा छूट दी गई है। सीएम केजरीवाल ने शनिवार को पाबंदियों में छूट देने की घोषणा की थी।सरकारी निर्देशों के अनुसार ऑड-इविन और समय के प्रतिबंधों के साथ मॉल, बाजार, मार्केट कॉम्प्लेक्स, स्टैंडअलोन दुकानों और आस-पड़ोस की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

    इन पर रहेगी पाबंदी
    सिनेमा और थिएटर, होटल (होम डिलीवरी / टेक अवे को छोड़कर), बार, जिम, स्पा, नाई की दुकानें, सैलून, ब्यूटी पार्लर और मनोरंजन सेवाओं से संबंधित किसी भी दुकान को संचालित करने की अनुमति नहीं है।

    50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुली मेट्रो
    दिल्ली मेट्रो सेवा जो पिछले महीने से बंद थी उसको 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ फिर से बहाल किया गया है। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों को भी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 31 मई से लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील देने की शुरुआत की है।

    राजधानी में गिरा पॉजिटिविटी रेट
    दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 381 नए मामले दर्ज किये गए। वहीं इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 0.68 प्रतिशत दर्ज किया गया । गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके बाद से 5 बार लॉकडाउन में बढ़ोत्तरी की गई।

    English summary
    Amidst the relaxation of lockdown restrictions in Delhi, CM Kejriwal appealed not to lax
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X